पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालंधर में आधी रात को हंगामा:प्राइवेट अस्पताल ने कहा- ऑक्सीजन खत्म होने वाली है, सिलेंडर लेकर आओ या फिर मरीज कहीं और ले जाओ

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार आधी रात को अस्पताल के बाहर परेशान खड़े मरीजों के परिजन। - Dainik Bhaskar
रविवार आधी रात को अस्पताल के बाहर परेशान खड़े मरीजों के परिजन।

कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन की शॉर्टेज पैदा होने लगी है। रविवार आधी रात को जालंधर के प्राइवेट अस्पताल सर्वोदय में इस बात को लेकर हंगामा हो गया। रात करीब 11-12 बजे अस्पताल में मरीज के परिजनों को फोन कर कहा कि उनके पास सिर्फ 2 बजे तक का ही ऑक्सीजन बैकअप है। वह खुद मरीज के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम करें या फिर अपने मरीज को किसी दूसरे अस्पताल में ले जाएं। यह बात सुनकर मरीजों के परिजन भड़क गए और अस्पताल के बाहर इकट्ठा हो गए। जिसके बाद पुलिस भी मौके पर बुलाई गई। देर रात तक किसी तरह अस्पताल की ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाकर हालात को काबू किया गया। उस वक्त अस्पताल में करीब 40 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे।

पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया ने बताया कि अस्पताल में उनके मरीज हरजीत सिंह दाखिल हैहैं। उन्हें लगातार ऑक्सीजन की जरूरत है। रात 11 बजे हम अस्पताल से वापस लौटे हैं और 12 बजे परिजनों को फोन आ गया कि अस्पताल के पास सिर्फ दो बजे तक के लिए ही ऑक्सीजन है। अगर आप चाहो तो अपना मरीज कहीं और ले जा सकते हो। इसी तरह बाकी मरीजों को भी कहा गया। इसके बाद उन्होंने किसी तरह दो आक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम किया गया।

मरीज के परिजन।
मरीज के परिजन।

मेरी मां भर्ती, अच्छे इलाज के लिए आए थे

दूसरे व्यक्ति ने बताया कि उनकी मां अस्पताल में भर्ती है दोपहर तक उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई फिर रात 11 बजे हमें बताया गया कि अस्पताल के पास 2 बजे तक की ऑक्सीजन है। आप अपना अरेंजमेंट कर लो। मरीज को कहीं और ले जाना चाहते हो तो ले जा सकते हो।

मरीज के परिजन।
मरीज के परिजन।

मीडिया को बताने के लिए कहा

अस्पताल के बाहर परेशान खड़े मरीजों के परिजनों ने बताया कि प्रबंधन की तरफ से उन्हें धमकाया जा रहा है कि इस बारे में किसी को कोई जानकारी ना दी जाए। अगर वह अस्पताल के खिलाफ कुछ बोलेंगे तो यह ना भूलें कि उनका मरीज अस्पताल में ही भर्ती है।