पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में पुलिस वाले से ही ठगी:सब इंस्पेक्टर के बेटे के खर्च पर शादी कर न्यूजीलैंड पहुंच लड़की बोली, मुझे इससे तलाक लेना है

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सब इंस्पेक्टर के परिवार वालों ने लड़की वालों से कोई दहेज नहीं लिया। शादी के 4 महीने परनीत अपने ससुराल भोगपुर के गांव राजपुर में रही। - Dainik Bhaskar
सब इंस्पेक्टर के परिवार वालों ने लड़की वालों से कोई दहेज नहीं लिया। शादी के 4 महीने परनीत अपने ससुराल भोगपुर के गांव राजपुर में रही।
  • थाना मकसूदां में तैनात सब इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह ने बैंक से कर्जा लेकर भेजा था नई नवेली बहू को विदेश

थाना मकसूदां में तैनात सब इंस्पेक्टर को मां-बाप व उनकी बेटी ने मिलकर ठग लिया। सब इंस्पेक्टर के बेटे को विदेश ले जाने का झांसा देकर पहले उन्हीं के खर्च पर शादी की और फिर लड़की न्यूजीलैंड भी चली गई लेकिन लड़के को नहीं बुलाया। मामले की शिकायत मिली तो पुलिस ने जांच के बाद आरोपी मां-बाप व उनकी न्यूजीलैंड रह रही बेटी के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है।

पहली बार मिले तो रखी थी शर्त, बेटी को विदेश भेजने का खर्च उठाना होगा

जालंधर रूरल पुलिस के SSP को मिली शिकायत के बाद इसकी जांच करने वाले DSP (डिटेक्टिव) रणजीत सिंह ने बताया कि थाना मकसूदां में तैनात सब इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह अपने बेटे गुरविंदर सिंह को विदेश भेजना चाहता था। इसके लिए वह किसी ऐसी लड़की की तलाश में था, जिसने ILETS की हो, ताकि दोनों को इकट्ठे विदेश भेज सके।

SI के दोस्त भूपिंदरपाल सिंह निवासी बिनपालके भोगपुर ने उसे रविंदर सिंह निवासी नंगल अराइया भोगपुर से मिलवाया। रविंदर की बेटी परनीत सैनी ने ILETS कर रखी थी और 6.5 बैंड हासिल किए थे। 28 दिसंबर 2017 को भूपिंदर के घर में दोनों आपस में मिले। वहां रविंदर व उसकी पत्नी ने कहा कि वह इस रिश्ते के लिए तैयार हैं लेकिन शर्त यह है कि उनकी बेटी परनीत को विदेश भेजने का सारा खर्चा सब इंस्पेक्टर परिवार करेगा। फिर लड़की विदेश जाकर लड़के को भी बुला लेगी।

बिन दहेज के हुई शादी, 4 महीने ससुराल में रही लड़की

सब इंस्पेक्टर का परिवार इसके लिए राजी हो गया। 7 फरवरी 2018 को गुरविंदर सिंह व परनीत सैनी की रिंग सेरेमनी अमर पैलेस सद्दा चक्क भोगपुर में हुई। इसका खर्चा भी SI रघुवीर ने ही उठाया। इसके बाद 4 मार्च 2018 को दोनों की शादी भोगपुर के अजीत रिजॉर्ट में हुई। सब इंस्पेक्टर के परिवार वालों ने लड़की वालों से कोई दहेज नहीं लिया। शादी के 4 महीने परनीत अपने ससुराल भोगपुर के गांव राजपुर में रही।

बैंक से 17.50 लाख कर्जा लिया, लैपटॉप भी दिया

फिर SI रघुवीर सिंह ने परनीत का न्यूजीलैंड का स्टडी वीजा अप्लाई किया। जुलाई 2018 में वीजा आने के बाद परनीत न्यूजीलैंड चली गई। उसका सारा 20 लाख का खर्चा सब इंस्पेक्टर ने ही उठाया। इसके लिए सब इंस्पेक्टर ने भोगपुर स्थित पंजाब ग्रामीण बैंक से 17.50 लाख का कर्जा लिया। इसके अलावा 87 हजार की जहाज की टिकट, 75 हजार का लैपटॉप और 1500 डॉलर भी दिए।

इंटरव्यू के सवाल-जवाब नहीं बताए, वीजा हुआ रिफ्यूज

न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद परनीत करीब 3 महीने सब इंस्पेक्टर के भतीजे के घर रही। इसके बाद उसका रवैया बदलने लगा। न्यूजीलैंड पहुंचने के 2 महीने बाद उसने गुरविंदर के विजिटर वीजे के लिए स्पासंरशिप भेजी। उस वक्त वह परनीत को कहते रहे कि वीजा के इंटरव्यू के वक्त न्यूजीलैंड की एंबेसी जो भी पूछे, उसके बारे में गुरविंदर सिंह को बता दे लेकिन परनीत ने कुछ नहीं बताया। इंटरव्यू के दौरान दोनों के जवाब में फर्क आने से गुरविंदर का वीजा रिफ्यूज कर दिया गया।

इसके बाद परनीत भी सब इंस्पेक्टर के भतीजे के घर से कहीं और चली गई। जिसके बाद उसने गुरविंदर व ससुराल के दूसरे सदस्यों को फाेन करना बंद कर दिया। जब गुरविंदर या उसका परिवार लड़की को फोन करते तो वो कहती कि उसे गुरविंदर के साथ नहीं रहना, उसे तलाक चाहिए। इस बारे में सब इंस्पेक्टर ने लड़की के पिता से बात की तो उसने कोई तसल्लीबख्श जवाब नहीं दिया।

सोची-समझी साजिश में फंसाया सब इंस्पेक्टर

DSP ने जांच रिपोर्ट में कहा कि रविंदर सिंह व उसकी पत्नी दविंदर कौर ने बेटी परनीत सैनी के साथ मिलकर सोची-समझी साजिश के तहत सब इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह को फंसाया। पहले विदेश ले जाने का झांसा देकर शादी की, फिर उससे ही 23 लाख रुपए खर्च करवाकर बेटी को विदेश भेज दिया। पहले परनीत ने गुरविंदर को इंटरव्यू में पूछे सवाल-जवाब के बारे में नहीं बताया और इससे वीजा रिफ्यूज होने के बाद दोबारा कागज नहीं भेजे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें