पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मामला:जायदाद और हर संबंधित शख्स आएगा जांच के दायरे में, जारी हो सकते हैं समन

जालंधर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनी लांडरिंग में क्लब कबाना पर रेड का, दिल्ली लौटी ईडी की टीम
  • दिल्ली में होगी जांच, अधिकारी बोले- कुछ कहना जल्दबाजी

जालंधर-फगवाड़ा जीटी रोड पर फाइव स्टार होटल क्लब कबाना में मनी लांडरिंग में रेड करने वाली दिल्ली से आई में इनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) की स्पेशल टीम वीरवार को लौट गई। टीम ने होटल बिजनेस के अकाउंट से लेकर अन्य डॉक्यूमेंट कब्जे में लिए हैं। सारे मामले की फिलहाल जांच दिल्ली में ही की जाएगी। इसके लिए जल्द ही समन जारी करेगी।

दूसरी ओर स्थानीय ईडी की टीम क्लब से जुड़े हर लिंक की जांच करेगी। इतना ही नहीं, इनकी चल-अचल संपत्ति की जांच की जाएगी। ईडी क्लब से जुड़े हर शख्स को जांच के दायरे में लेकर आ रही है ताकि यह पता किया जा सके कि इनके पास पैसा किस सोर्स से आया है। ईडी के एक अधिकारी का कहना है कि अभी जांच शुरुआती दौर में है। इसलिए कुछ कहना जल्दबाजी होगी, मगर कब्जे में लिए डॉक्यूमेंट और अन्य रिकाॅर्ड से जांच को बल मिलेगा। हालांकि वीरवार को भी क्लब के मनोज चोडा और अनिल चोडा मीडिया से दूरी बनाए हुए थे।

25 करोड़ की एंट्री जांचने आई थी टीम
बता दें कि बुधवार सुबह करीब 9:30 बजे ईडी की दिल्ली से आई विशेष टीम ने होटल क्लब कबाना में रेड की थी। यहां से करीब साढ़े सात घंटे तक जांच चली थी। भारत सरकार को नीदरलैंड सरकार ने सूचना दी थी कि नीदरलैंड से क्लब कबाना से जुड़े एक पार्टनर ने 25 करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी है। ईडी ने मनी लांडरिंग में जांच शुरू की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें