पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Punjab Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown Day 6 {Curfew} In Chandigarh Amritsar Ludhiana Amritsar Jalandhar (COVID 19) Cases News And Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब: लॉकडाउन का छठा दिन:अमृतसर से मलेशिया भेजे गए 180 लोग, इनमें ज्यादातर भारतीय मूल के; 6 दिन नांदेड़ में फंसे 49 श्रद्धालु गुरदासपुर पहुंचे

Punjab8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मलेशिया जाने के लिए अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे यात्री। इन्हें विशेष विमान से मलेशिया ले जाया जाएगा।
  • सोमवार को संक्रमण से 42 साल की एक महिला की जान चली गई, राज्य में अब तक तीन संक्रमितों की मौत हो चुकी है
  • ऐहतियात के तौर पर नांदेड़ से आए श्रद्धालुओं को 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया

जालंधर. पंजाब में कोरोनावायरस संक्रमण से सोमवार को लुधियाना की 42 साल की महिला की मौत हो गई। राज्य में संक्रमण के चलते यह तीसरी मौत है। वहीं, सोमवार शाम तक राज्य में संक्रमितों की संख्या 41 पर पहुंच गई है। इसी बीच, सोमवार को  अमृतसर से 180 लोग मलेशिया के लिए रवाना हुए। इनमें से ज्यादातर भारतीय मूल के लोग हैं, जिन्हें मलेशिया की नागरिकता हासिल है। मलेशिया सरकार ने इन्हें वहां बुलाने के लिए विशेष विमान भेजा। रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पहुंचे जतिंदर सिंह ने बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स रद्द होने के कारण हम यहां फंसे थे।
उधर, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने प्रवासी श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग के लिए प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है। तिवारी ने इसमें लिखा है कि एयरपोर्ट की तर्ज पर रेलवे स्टेशनों पर उनकी स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी की जाए, ताकि जरूरत पड़ने पर किसी को भी क्वारैंटाइन किया जा सके।

क्रिकेट खेलने से रोका तो पुलिस पर पथराव
संगरूर जिले के मालेरकोटला में सोमवार को कर्फ्यू के बीच क्रिकेट खेल रहे युवकों को पुलिस ने रोका तो उन्होंने पथराव कर दिया। इसमें तीन पुलिसवाले घायल हुए हैं। बाद में पुलिस ने क्रिकेट खेल रहे कुछ युवकों को पकड़ लिया, जबकि कुछ मौके से भाग गए। वहीं, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अगले आदेश तक एक बार फिर टाल दी गई है। इससे पहले बोर्ड ने तीन अप्रैल से परीक्षाएं शुरू करने की घोषणा की थी।

संगरूर: पुलिस ने पथराव करने वाले युवकों को गिरफ्तार कर लिया।
संगरूर: पुलिस ने पथराव करने वाले युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

बैंक के बाहर अभ्यर्थियों की भीड़
प्रदेश में 1600 एलिमेंट्री टीचर्स ट्रेंड और 3 हजार बीएड टीचर्स की भर्ती निकाली गई थी, जिसके आवेदन की आखिरी तारीख 31 मार्च है। प्रदेश सरकार की तरफ इस आवेदन के संबंध में कोई सूचना जारी नहीं की गई कि तारीख में बदलाव होगा या नहीं। कर्फ्यू के सातवें दिन सोमवार को बैंक खुले तो फार्म भरने वालों की लगभग हर जगह भीड़ देखी गई। उनकी यह परेशानी उस वक्त और बढ़ गई, जब बैंक ने ड्राफ्ट बनाने से इनकार कर दिया।

फजिल्का में बैंक के बाहर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे।
फजिल्का में बैंक के बाहर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे।

बठिंडा में सब्जी को लेकर व्यापारियों में विवाद
सोमवार सुबह बठिंडा की सब्जी मंडी में दुकानदारों के बीच विवाद हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मुश्किल से लोगों को शांत कराया। इसके अलावा पुलिस ने क‌र्फ्यू के दौरान लोगों को गुमराह करने और नाके पर तैनात पुलिस कर्मचारी से दु‌र्व्यवहार करने के आरोप में 6 लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बठिंडा की सब्जी मंडी में व्यापारियों में विवाद हो गया। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखीं।
बठिंडा की सब्जी मंडी में व्यापारियों में विवाद हो गया। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखीं।
बठिंडा के बेअंत नगर में राशन नहीं मिलने के कारण सड़क पर आए लोग। सोशल डिस्टेंसिंग का यहां भी अता-पता नहीं।
बठिंडा के बेअंत नगर में राशन नहीं मिलने के कारण सड़क पर आए लोग। सोशल डिस्टेंसिंग का यहां भी अता-पता नहीं।

ग्रामीणों को 10 रुपए किलो भी नहीं मिल रहा भाव
सुल्तानपुर, शाहकोट, नकोदर, मलसियां कपूरथला और आसपास के गांवों से सब्जी बेचने आए जिम्मेदारों को मंडी के सबसे पिछले हिस्से में सब्जी बेचने के लिए कहा गया। इनका कहना है कि यहां 10 रुपए किलो का रेट भी नहीं मिल रहा। पुरानी इलाकों में बिक रही सब्जियों के दाम ज्यादा हैं। मंडी अधिकारियों को शिकायत करते हुए कहा कि प्रशासन का एक रेट लिस्ट होने का दावा अव्यावहारिक है।

जालंधर में एसबीआई के बाहर लोग। आज यहां एक घंटे के लिए पब्लिक डीलिंग हुई थी। बाद में बंद कर दी गई।
जालंधर में एसबीआई के बाहर लोग। आज यहां एक घंटे के लिए पब्लिक डीलिंग हुई थी। बाद में बंद कर दी गई।

गुरदासपुर में नांदेड़ से लौटे 49 लोग होम क्वारैंटाइन
गुरदासपुर जिले के गाजीकोट के 49 लोग कर्फ्यू में फंस जाने की वजह से 6 दिन तक परेशान हुए। इन्हें गुरुद्वारे की तरफ से ट्रक बुक करके भेजा गया। सोमवार सुबह गुरदासपुर पहुंचे तो सिविल अस्पताल में चैकअप किया गया। किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं हैं, फिर भी ऐहतियातन 14 दिन के लिए घरों में ही रहने को कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग भी निगरानी  रखेगा।

गुरदासपुर में नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालु।
गुरदासपुर में नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालु।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें