पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेन्स बॉडी बिल्डिंग:100 प्लस कैटेगरी में पंजाब पुलिस के कांस्टेबल हरदीप ने जीता गोल्ड

जालंधर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में 10वां फेडरेशन कप सीनियर मेन्स बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप करवाई गई। - Dainik Bhaskar
उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में 10वां फेडरेशन कप सीनियर मेन्स बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप करवाई गई।
  • दिन में दो किलो चिकन, 1 किलो फिश व 15 अंडों की डाइट, हरदीप का 20 इंच का है बाईसेप

इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन की तरफ से उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में 10वां फेडरेशन कप सीनियर मेन्स बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप करवाई गई। जिसमें पंजाब पुलिस के हरदीप ने 100 प्लस कैटेगरी में गोल्ड व 90 किलो कैटेगरी में चरण मोहन ने सिल्वर मेडल हासिल किया। जबकि गुरदासपुर के सुखपाल ने 100 किलो कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता। कोरोना के बीच भी सभी खिलाड़ियों ने घरों में ही देसी वेट के साथ प्रैक्टिस कर खुद की बॉडी को फिट और मेंटेन रखा।

पंजाब पुलिस के बेस्ट प्लेयर कांस्टेबल हरदीप सिंह लगातार नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हरदीप पिछले पांच साल से बॉडी बिल्डिंग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में मसल साइज, फिजिकल मस्कुलेरिटी और ब्यूटी के हिसाब से विजेता घोषित किया जाता है। उन्होंने लॉकडाउन और उसके बाद कड़ी मेहनत से खुद की बॉडी को फिट रखा है।

हरदीप ने बताया कि वह दिन में 6 मील लेते हैं, जिसमें डेढ़-दो किलो चिकन, एक किलो फिश, 15 अंडों सहित अन्य डाइट शामिल है। उनके बाइ सेप का साइज 20 प्लस है। सुबह जिम ट्रेनिंग और शाम को 4 से 8 बजे तक जिम में रोजाना वेट ट्रेनिंग की जाती है।

9 बार बने मिस्टर पंजाब, अब मिस्टर इंडिया की तैयारी

पिछले महीने मार्च में हरदीप ने मंडी गोबिंदगढ़ में हुए सीनियर मिस्टर पंजाब का टाइटल और 28 फरवरी को पटियाला में मसल मैन का टाइटल अपने नाम किया है। इससे पहले हरदीप ने ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में 2 गोल्ड के साथ ओवरऑल चैंपियन रहे। 9 बार मिस्टर पंजाब, फेडरेशन कप में 3 सिल्वर जीते। हरदीप अब 23-24 अप्रैल को सीनियर मिस्टर इंडिया जो विशाखापटनम में होगी उसकी तैयारी कर रहा है।

पंजाब के बॉडी बिल्डर पूरे देश की पुलिस फोर्स में अव्वल

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस के बॉडी बिल्डर पूरे देश की पुलिस फोर्स में अव्वल है। पिछले साल साल कोरोना से पहले फरवरी में हरियाणा में हुई ऑल इंडिया पुलिस चैंपियनशिप में पंजाब पुलिस की बॉडी बिल्डिंग टीम ने ओवरऑल फ़र्स्ट पोजीशन हासिल की थी। कोच एसआई मनजीत सिंह ने खिलाड़ियों को भविष्य में मेहनत के लिए प्रेरित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें