पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:पंजाब रोडवेज मुलाजिम 16 सितंबर से राज्यभर में शुरू करेंगे भूख हड़ताल

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब रोडवेज की संयुक्त एक्शन कमेटी के आह्वान पर जारी तीन दिवसीय भूख हड़ताल के अंतिम दिन रोडवेज मुलाजिमों ने पंजाब रोडवेज जालंधर डिपो 1 की तरफ से गेट रैली की गई। जानकारी देते हुए प्रधान हरिंदर सिंह चीमा ने बताया कि रोडवेज मुलाजिमों की तरफ से पिछले लंबे समय से लटकती आ रही मांगों को लेकर एक बार फिर से संघर्ष का रास्ता अख्तियार किया गया है। हरिंदर चीमा ने बताया कि इसी कड़ी तहत अब 16 सितंबर से 30 सितंबर तक राज्य के सभी जिलों में डीसी दफ्तर के सामने भूख हड़ताल की जाएगी।

प्रधान हरिंदर सिंह चीमा ने बताया कि साल 2016 से पे कमीशन की रिपोर्ट, डीए की बकाया किस्तें, साल 2004 से पहले वाली पेंशन स्कीम बहाल करना, कच्चे मुलाजिमों को पक्का करना, पंजाब रोडवेज में 2407 बसों का प्लीट पूरा करना सहित अन्य कई मांगे हैं। पिछले कई सालों से इन्हीं मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी है पहले अकाली बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते थे और अब पिछले 4 साल से लगातार कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। इस मौके पर उन्होंने मोंटेक सिंह अहलूवालिया की तरफ से पंजाब सरकार को सौंपी रिपोर्ट का भी विरोध किया।

इसके अलावा उन्होंने पंजाब रोडवेज को पीआरटीसी में मर्ज करने के उनके फैसले का भी विरोध किया। इस मौके पर परमजीत सिंह, कश्मीर चंद, संदीप सिंह, मनजीत सिंह, जंग बहादुर, सुखविंदर सिंह, अवतार सिंह तारी, बलजीत सिंह, हर केवलराम अन्य सदस्य मौजूद थे।

मुलाजिम बोले- गठबंधन से भी बुरी कैप्टन सरकार
इसी तरह पंजाब रोडवेज जालंधर डिपो 2 की तरफ से भी रोष प्रदर्शन किया गया। सेक्रेटरी गुरजीत सिंह ने बताया कि पंजाब रोडवेज और मुलाजिमों को लेकर पंजाब की कैप्टन सरकार की सोच गठबंधन सरकार से भी गिरी हुई है। इस मौके पर जगबीर सिंह बाजवा, दविंदर पाल सिंह, गुरजीत सिंह, जगबीर सिंह, हरजीत सिंह, रूपलाल, किशन चंद, महेंद्र सिंह, गुरप्रीत सिंह, कुलदीप सिंह मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें