• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Punjab's New CM Poses Threat To Women's Safety, National Commission For Women Expressed Opposition; Sonia Gandhi Should Remove Charanjit Channi, He Is Not Respectable

पंजाब के नए CM महिला सुरक्षा के लिए खतरा:राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा- चरणजीत चन्नी को हटाएं सोनिया गांधी

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का 3 साल पुराना MeToo विवाद फिर खड़ा हो गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने चन्नी को CM बनाने का विरोध किया है। आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि पंजाब के CM महिला सुरक्षा के लिए खतरा हैं। वह कतई सम्माननीय व्यक्ति नहीं हैं। उनके खिलाफ जांच होनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मांग की कि वो चन्नी को पंजाब के CM पद से हटाएं।

चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि चरणजीत चन्नी के खिलाफ 2018 में MeToo मूवमेंट के दौरान आरोप लगे थे। पंजाब महिला आयोग ने इसका संज्ञान लिया था। वहां की चेयरपर्सन धरने पर भी बैठी थी लेकिन चन्नी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि चरणजीत चन्नी को ऐसी पार्टी ने CM बना दिया, जिसकी प्रमुख एक महिला हैं।

सोशल मीडिया पर पंजाब के नए CM चन्नी की यह आपत्तिजनक फोटो वायरल हो रही है।
सोशल मीडिया पर पंजाब के नए CM चन्नी की यह आपत्तिजनक फोटो वायरल हो रही है।

क्या है चन्नी का विवाद
साल 2018 में पंजाब के नए CM चरणजीत चन्नी पर एक महिला IAS अफसर को आपत्तिजनक मैसेज भेजने का आरोप लगा था। इसी दौरान पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने इसका संज्ञान ले लिया। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। यह देख तत्कालीन CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चन्नी को माफी मांगने को कहा। इसके बाद चन्नी पर कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर कैप्टन ने कहा था कि मामला खत्म हो गया है।

चन्नी के बगावती सुर देख फिर उठा मामला
चरणजीत चन्नी भी कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत करने वाले ग्रुप की अगुवाई करने वालों में शामिल थे। पहले यह मामला दब गया था। फिर इसी साल मई में अचानक यह मामला फिर उठा। पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने चेतावनी दी कि चन्नी पर कार्रवाई न हुई तो वे अनशन पर बैठ जाएंगी। उन्होंने पंजाब सरकार को कार्रवाई के लिए कहा था। इसके बाद मामले में खास प्रगति नहीं हुई।

ट्विटर पर भी ट्रेंड हुआ #ArrestCharanjitChanni
पंजाब में नए CM की शपथ लेते ही ट्विटर पर भी चरणजीत चन्नी के खिलाफ ट्रेंडिंग होने लगी। ट्विटर पर विरोधी दलों से लेकर नेटीजन्स ने #ArrestCharanjitChanni के हैशटेग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग शुरु कर दी। इसमें उनकी एक आपत्तिजनक फोटो भी शेयर की गई है।

खबरें और भी हैं...