जालंधर में निकाली शोभायात्रा:राधा और कृष्ण बने कलाकारों ने लोगों का मन मोहा, विधायक सुशील बोले- कृष्ण का आशीर्वाद बना रहे

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शोभायात्रा के दौरान राधा और कृष्ण की रास लीला। - Dainik Bhaskar
शोभायात्रा के दौरान राधा और कृष्ण की रास लीला।

पंजाब के जालंधर में मंगलवार को गीता जयंती महोत्सव के अवसर पर हिंदू संगठनों ने नगर निगम ऑफिस से लेकर शहर के विभिन्न हिस्सों तक शोभायात्रा निकाली। शोभा यात्रा राम चौक से शुरू होकर बाल्मीकि चौक, जेल रोड साईं दास स्कूल, भगत सिंह चौक तक गई।

शोभायात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को प्रसाद बांटते पुजारी।
शोभायात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को प्रसाद बांटते पुजारी।

शोभायात्रा में विशेष रुप से शामिल होने आए विधायक सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि जालंधर में पूरा वृंदावन जैसा माहौल बन गया। वह भगवान कृष्ण के चरणों में अरदास करते हैं कि उनका आशीर्वाद जालंधर ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब पर बने और राज्य तरक्की करे। राज्य में सभी धर्मों के लोग ऐसे ही इकट्ठे होकर महापुरुषों के पावन दिवसों को मनाते रहे। उन्होंने कहा कि भगवत गीता एक ग्रंथ ही नहीं है बल्कि जिंदगी का सार है। गीता में भगवान कृष्ण द्वारा दिखाए गए मार्गों का उल्लेख है जिन पर हमें चलकर अपना जीवन सफल बनाना चाहिए।

शोभायात्रा में शामिल होने आए विधायक सुशील कुमार रिंकू आयोजकों के साथ।
शोभायात्रा में शामिल होने आए विधायक सुशील कुमार रिंकू आयोजकों के साथ।

कलाकारों ने राधा और कृष्ण बन लोगों का मोहा मन

गीता जयंती महोत्सव के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा में भगवान कृष्ण और राधा बने कलाकारों ने रास रचा कर जहां कृष्ण भक्तों का मन मोहा। वहीं पर माहौल ऐसा बना दिया कि जैसे वृंदावन में हो। भगवान कृष्ण और राधा की रास देखने के बाद यात्रा में चल रहे श्रद्धालु भी भगवान कृष्ण के भजनों पर झूमने लगे।

खबरें और भी हैं...