पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Rail Tracks Will Remain Jam In Jalandhar Cantt, Kartarpur And Lohian From 12 To 4 Pm, Passenger Trains Will Stop At Big Stations

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शांतिपूर्ण रहा रेल रोको प्रदर्शन:जालंधर कैंट में वैष्णाे देवी जा रही कटड़ा एक्सप्रेस रोककर किसानों ने प्रदर्शन किया तो गुजराती यात्रियों ने गरबा किया

जालंधर14 दिन पहले
जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर किसानों ने मुंबई से जम्मू जाने वाली कटरा एक्सप्रेस को रोक दिया है।
  • संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर दकोहा फाटक, लोहियां व करतारपुर में किसानों व टांडा फाटक पर अकाली दल ने किया प्रदर्शन

केंद्रीय कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ आंदोलन की अगुवाई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के आह्वान पर जालंधर में कैंट रेलवे स्टेशन, दकोहा फाटक, करतारपुर व लोहिया में किसानों ने प्रदर्शन किया तो टांडा फाटक पर अकाली दल के नेताओं ने ट्रैक जाम किया। जालंधर कैंट पर मुंबई से जम्मू जा रही कटड़ा एक्सप्रेस को किसानों ने रोक लिया और उसके इंजन पर चढ़कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ट्रेन चलने में 4 घंटे की देरी देखते हुए कटड़ा एक्सप्रेस में सवार गुजरात के यात्री जालंधर कैंट स्टेशन पर गरबा करते रहे।

जालंधर के दकोहा फाटक पर रेलवे ट्रैक जाम कर बैठे किसान।
जालंधर के दकोहा फाटक पर रेलवे ट्रैक जाम कर बैठे किसान।

किसान संगठनों ने ननकाना साहिब जत्था रोकने पर भी जताई नाराजगी

किसान नेताओं ने कहा कि किसान कई दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हैं लेकिन केंद्र सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही। यहां तक कि इतने किसानों की मौत के बावजूद PM नरेंद्र मोदी की तरफ से संवेदना का एक बोल भी नहीं निकला। किसान नेताओं ने कहा कि दिल्ली हिंसा का वो समर्थन नहीं करते लेकिन इसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। किसी ने लाल किले पर तिरंगे का अपमान नहीं किया गया। अब केंद्र सरकार ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब जाने वाले जत्थे को नहीं जाने दिया। केंद्र सरकार उनके सब्र का इम्तिहान ले रही है, लेकिन काले कृषि कानूनों को वापस लेने तक उनका शांतिपूर्ण आंदोलन जारी रहेगा।

गरबा करने वाले यात्री बोले, बातचीत से हल हो मसला

जम्मू वैष्णो देवी माता के दर्शनों के लिए जा रहे यात्रियों से भरी कटड़ा एक्सप्रेस को किसानों ने जालंधर कैंट स्टेशन पर रोक दिया। यह ट्रेन कुछ मिनट पहले ही स्टेशन पर पहुंची थी। इसके बाद उसमें सवार गुजरात से आए यात्रियों ने समय बिताने के लिए गरबा करना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि किसानों के इस संघर्ष का हल निकलना चाहिए और यह बातचीत से ही संभव है।

दोनों पक्षों को ही बातचीत करना चाहिए। कुछ यात्रियों ने किसान आंदोलन के बारे में कुछ नहीं कहा लेकिन इतना जरूर कहा कि किसानों को केंद्र सरकार का घेराव करना चाहिए, न कि इस तरह से आम जनता को परेशान करना चाहिए। किसानों का प्रदर्शन खत्म होने के बाद अब ट्रेनों का आवागमन शुरू कर दिया गया है।

मध्य प्रदेश के बीना जा रहे लखनराम को पता चला कि ट्रेन 4 बजे के बाद जाएगी तो वो बाहर बैठकर ही परिवार के साथ खाना खाने लगे।
मध्य प्रदेश के बीना जा रहे लखनराम को पता चला कि ट्रेन 4 बजे के बाद जाएगी तो वो बाहर बैठकर ही परिवार के साथ खाना खाने लगे।

रेलवे ने नहीं किए इंतजाम, यात्री हुए परेशान

किसानों के रेल चक्का जाम से यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। रेलवे स्टेशन पर खाने-पीने से लेकर ठहरने तक का कोई बंदोबस्त नहीं था। यहां तक कि यात्रियों को ट्रेन में देरी के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई। परिवार के साथ मध्य प्रदेश के बीना जा रहे यात्री लखनराम ने कहा कि उनकी 2.50 बजे ट्रेन थी, अब यह ट्रेन देरी से आएगी या फिर आज चलेगी या नहीं, इसके बारे में रेलवे से कुछ पता नहीं चल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें