पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:99 सेवानिवृत्त कर्मियों को रेलवे ने किया 42.21 करोड़ का भुगतान

जालंधर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के चलते रेलवे को भारी नुकसान हो रहा है, बावजूद इसके रेलवे कर्मचारियों को कोई परेशानी नहीं आने दे रहा है। अगस्त और सितंबर में 7 डिविजनों के 99 रेलवे कर्मचारी सेवानिवृत हुए जिनको फिरोजपुर मंडल द्वारा 42.21 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया। ऐसे हालातों में ये बड़ी उपलब्धि है। डीआरएम राजेश अग्रवाल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अगस्त और सितंबर में सेवानिवृत हुए सभी रेल कर्मियों से उनके समापन देय भुगतान के बारे में बातचीत की।

साथ ही कार्मिक और वित्त विभाग के स्टाफ को बधाई दी, जिन्होंने क्वारेंटाइन होने के बावजूद दिन-रात मेहनत की। डीआरएम ने बताया कि सेवानिवृत रेलकर्मियों को जम्मू तवी, पठानकोट, अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, फिरोजपुर और पालमपुर में मुख्य हित निरीक्षक के कार्यालय में बुलाया गया था। अगस्त में 50 रेल कर्मियों को लगभग 22 करोड़ रुपए और सितंबर में 49 रेल कर्मियों को लगभग 20.21 करोड़ रुपए समापन देय का भुगतान किया गया।

इस वीडियो कांफ्रेंस में मंडल कार्मिक अधिकारी जय सिंह, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक लोकेश सिंगला और मंडल के हित निरीक्षकों ने भाग लिया। डीआरएम ने सेवानिवृत रेल कर्मियों को उम्मीद मेडिकल कार्ड बनाने के बारे में भी जानकारी दी। उनके द्वारा दी गई सेवाओं के लिए धन्यवाद देते हुए सुखद भविष्य की कामना की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें