चुनाव आयोग की घोषणा के बाद खोला जाम:जालंधर के PAP चौक पर जुटे थे रविदासिया समुदाय के लोग, अब 20 फरवरी को होगा मतदान

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब के जालंधर जिले में सोमवार को रविदासिया समुदाय ने चुनाव आयोग की घोषणा के बाद पीएपी और धनोवाली फाटक के पास लगाया जाम खोल दिया है। समुदाय की मांग थी कि 14 फरवरी को राज्य में मतदान न करवाया जाए। इस पर चुनाव आयोग ने मीटिंग कर तारीख में बदलाव कर दिया है। गुरु रविदास जयंती के चलते अब पंजाब में 14 फरवरी को वोट नहीं पड़ेंगे। 20 फरवरी को सभी 117 सीटों पर मतदान होगा।

बता दें कि सोमवाह सुबह ही रविदासिया समुदाय के लोग पीएपी और धनोवाली में जमा हो गए थे। यहां जाम की वजह से वाहनों की काफी लंबी लाइनें लगी। लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। पुलिस ने जाम को देखते हुए ट्रैफिक भी डायवर्ट कर दिया था।

रविदासिया समुदाय के लोगों का कहना था कि अगले महीने 16 फरवरी को श्री गुरु रविदास जयंती है, जबकि पंजाबभर से श्रद्धालु 7-8 दिन पहले ही श्री गुरु रविदास जी के जन्म स्थान बनारस चले जाएंगे। वे वहां पर सेवा करने के लिए जाते हैं। उन्हें वहां पर देशभर से आने वाली संगत के प्रबंध भी देखने होते हैं।

जालंधर से रविदास जयंती से एक-दो दिन पहले स्पेशल बेगमपुरा एक्सप्रेस ट्रेन रविदासिया समुदाय को लेकर बनारस के लिए निकलती हैं। ऐसे में वह चुनाव में अपने मतदान का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। इसे देखते हुए अब चुनाव आयोग ने मतदान 20 फरवरी को कराने का फैसला लिया है।

खबरें और भी हैं...