पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता अभियान:सड़क हादसे रोकने और लोगों को जागरूक करने के लिए रोटरी क्लब खंभों पर लगा रहा रिफ्लेक्टर बोर्ड

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की सड़कों पर ब्लैक स्पॉट को लेकर जिला प्रशासन सजग नहीं हैं। नतीजतन हादसों की संख्या लगातार बढ़ रही है और लोग जान गंवा रहे हैं। आने वाले दिनों में धुंध का प्रकोप बढ़ेगा तो हादसों की संख्या भी बढ़ेगी। इस लिए सर्दियों में लोगों का इन हादसों से बचाने और सड़कों पर पड़ने वाले ब्लैक स्पॉट के बारे में सभी को जागरूक करने के लिए रोटरी क्लब जालंधर की ओर से इन जगहों पर रिफ्लेक्टर बोर्ड लगाने शुरु किए गए हैं। नकोदर रोड से वडाला चौक की तरफ जाती सड़क पर उनकी संस्था के लोगों ने करीब 50 ऐसे रिफ्लेक्टर बोर्ड लगाएं है ताकि दूर से ही लोगों को सामने लगे खंभे दिखाई दे जाएं।

बोर्ड पर शराब पीकर गाड़ी न चलाएं, एक्सीडेंटल जोन, डेंजर एरिया आदि जैसे मैसेज लिखे गए

रोटरी क्लब जालंधर के प्रेजिडेंट प्रभपाल सिंह पन्नू ने कहा कि फरवरी में इस रोड पर एक राष्ट्रीय स्तर के टेबल टेनिस प्लेयर की गाड़ी का सड़क पर लगे खंभे से टकरा का एक्सीडेंट हो गया था, इस हादसे में उसकी मौत हो गई थी। इसके अलावा लॉकडाउन के बाद भी यहां सड़क सड़क हादसों मे लोगों को गंभीर चोटें भी आई है और मौत भी हुई है। इसलिए हमने सोचा कि क्यों ना लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रशासन और बिजली बोर्ड की इजाजत से इन खंभों पर रिफ्लेक्टर बोर्ड पर मैसेज लिख कर लगाएं ताकि अंधेरे में दूर से ही चालकों को इसके बारे में पता चल जाए।

इन रिफलेक्टर को लगाने के लिए संस्था के सदस्यों ने ही खुद ही फंड इक्ट्ठा कर यह रिफलेक्टर बोर्ड लगाएं है। साथ ही इन बोर्ड पर शराब पीकर गाड़ी ना चलाएं, एक्सीडेंटल जोन, डेंजर एरिया आदि जैसे मैसेज लिखा गया है। पूरी रोड पर करीब 50 ऐसी जगहों को चिन्हित करके खंभों पर रिफ्लेक्टर बोर्ड लगाएं गए हैं। इसके लिए रोटरी क्लब जालंधर की ओर से नगर निगम और बिजली बोर्ड से लिखित में इजाजत लेकर यह रिफ्लेक्टर लगाएं है ताकि लोगों को जागरू क करने के साथ - साथ उनके सड़क हादसों से बचाया जा सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser