पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Registration Can Be Done Offline And Online, Schools Have Kept Different Criterias For Admission, School Visits Are Also Being Done To Children.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नर्सरी एडमिशन अलर्ट:ऑफलाइन और ऑनलाइन करवा सकते हैं रजिस्ट्रेशन,स्कूलों ने दाखिले के लिए रखा अलग-अलग क्राइटेरिया, बच्चों को स्कूल विजिट भी करवाई जा रही

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीबीएसई स्कूलों में नर्सरी क्लास में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गई है। इस बार कोरोना के चलते स्कूलों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से रजिस्ट्रेशन की जा रही है। जिन बच्चों ने नर्सरी में एडमिशन लेनी है, उनके पेरेंट्स बच्चों की उम्र और स्कूलों में लिमिटेड सीट होने की वजह से देरी नहीं करना चाहते है। हर स्कूल ने दाखिले के लिए अलग- अलग क्राइटेरिया रखा है। इनमें बच्चों की पढ़ाई से लेकर

उनके माता-पिता की एजुकेशन का भी ध्यान रखा जा रहा है। एडमिशन के लिए स्कूल बच्चों के साथ-साथ पेरेंट्स से इंटरेक्शन कर रहा है। पेरेंट्स को बच्चों के साथ स्कूल विजिट भी करवाया जा रहा है ताकि कोई परेशानी न हो। स्कूलों में रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड जरूरी है। स्वामी संत दास की प्रिंसिपल कंवलजीत कौर ने बताया कि 16 जनवरी के बाद एडमिशन स्टार्ट की जाएगी।

बच्चे की इंटरव्यू नहीं होगी
प्रिंसिपल कमलजीत सिंह रंधावा ने कहा कि स्कूल में नर्सरी एडमिशन के लिए दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन चल रही है। रजिस्ट्रेशन फीस 100 रुपए रखी गई है। ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से रजिस्ट्रेशन की जा रही है। इसके बाद जूम के जरिए बच्चों के पेरेंट्स से इंटरेक्शन की जा रही है और रोज 5-6 अभिभावकों को स्कूल में बुलाया जा रहा है ताकि वो स्कूल विजिट कर सकें। इसके लिए पेरेंट्स को अलग-अलग टाइम में बुलाया जा रहा है।

10 तक रजिस्ट्रेशन, 11 को रिजल्ट

इनोंसेट की सभी ब्रांच में नर्सरी के लिए एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुकी है। हर ब्रांच में एडमिशन के लिए सेशन के हिसाब से सीटें है। एडमिशन इंचार्ज अल्का अरोड़ा ने बताया कि 10 दिसंबर तक पेरेंट्स रजिस्ट्रेशन करवा सकते है जिसकी फीस 500 रुपए रखी गई है। इसका रिजल्ट 11 दिसंबर को दिया जाएगा। इनोसेंट हार्ट्स स्कूल ग्रीन मॉडल टाउन में एडमिशन के लिए सभी सीटें फुल हो चुकी है। स्कूल के आसपास रहने वाले बच्चों को एडमिशन में प्राथमिकता दी जाएगी।

रजिस्ट्रेशन ऑफलाइन कराएं अभिभावक

प्रिंसिपल नीरू नैय्यर ने बताया कि नर्सरी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गई है। इसके लिए अभिभावक ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दाखिला दिया जाएगा।

अभिभावकों के साथ इंटरेक्शन होगी-प्रिंसिपल रचना मोंगा का कहना है कि ऑफलाइन और ऑनलाइन तरीके से नर्सरी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकिया चल रही है। एडमिशन फार्म के साथ प्रॉस्पेक्ट्स की 1000 रुपए फीस रखी गई है। एडमिशन के लिए पेरेंट्स के साथ इंटरेक्शन की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें