पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालंधर में बुजुर्ग ट्रांसपोर्ट से वारदात:रिश्तेदारों ने कनाडा से इलाज के लिए भेजे थे 3.30 लाख रुपए, 4 दिन घर की देखभाल के लिए बुलाई नौकरानी लेकर फरार

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सूचना मिलने पर पुलिस ने नौकरानी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
सूचना मिलने पर पुलिस ने नौकरानी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो

जालंधर में बुजुर्ग ट्रांसपोर्टर से बड़ी वारदात सामने आई है। बीमार होने की वजह से रिश्तेदार के घर से नौकरानी को 4 दिन देखभाल के लिए बुलाया था। अब वही नौकरी कनाडा से रिश्तेदारों के भेजे 3.30 लाख रुपए लेकर फरार हो गई। यहां तक कि उसने गांव जाकर लोगों का उधार भी दे दिया। मामले की पोल तब खुली, जब बुजुर्ग ट्रांसपोर्टर दंपती अस्पताल से घर लौटे और रुपए गायब मिले। इसकी भनक लगी तो नौकरानी भी अपने गांव से फरार हो गई। फिलहाल पुलिस ने नौकरानी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पहले खुद हुए बीमार, फिर पत्नी को बुखार हुआ तो नौकरानी अकेली रही घर पर

कनाडा में जेएस बल्ल ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाने वाले 66 वर्षीय जसपाल सिंह ने कहा कि वो पिछले 10 साल से पत्नी जोगिंदर कौर के साथ जालंधर में रह रहे हैं। उन्हें ब्लड प्रेशर, शुगर व किडनी की बीमारी है। जिसका इलाज जालंधर के केपीटोल अस्पताल से चल रहा है। इसमें काफी रुपए खर्च होते थे। इसके लिए रिश्तेदारों ने उन्हें रुपए भेजे थे।

कुछ दिन पहले वो ज्यादा बीमार हो गए तो उन्होंने कपूरथला में रिश्तेदार के यहां काम करने वाली सुल्तानपुर लोधी की हरप्रीत कौर को अपने यहां बुला लिया। इसी दौरान ज्यादा तबियत बिगड़ी तो उन्हें अस्पताल में 4-5 दिन अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा।तभी पीछे से उनकी पत्नी जोगिंदर कौर को भी बुखार हो गया। वो भी इलाज कराने आ गई।

घर में रह गई थी चाबियां, पूछताछ की तो भाग निकली

घर की चाबियां मेज पर ही रह गई थी। हरप्रीत कौर ने इसका फायदा उठाया और वहां से आलमारी की चाबी लेकर रुपए चोरी कर लिए। इसके बाद वो वापस लौट गई। जब घर में पैसे नहीं मिले तो उन्हें नौकरानी पर शक हुआ। उन्होंने उसके गांव में पता किया तो उसके लोगों को उधार देने की बात सामने आई। उन्होंने तुरंत पुलिस को शिकायत की तो वो गांव से भाग निकली।

बुजुर्ग ट्रांसपोर्ट बोले- यह पूरा माफिया है

बुजुर्ग ट्रांसपोर्ट जसपाल ने कहा कि इसके बाद उन्होंने हरप्रीत कौर का मोबाइल भी अपने पास रख लिया। उसमें कई आपत्तिजनक कॉल रिकॉर्डिंग मिली हैं। यह सारा रिकॉर्ड वो पुलिस को सौंप रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरप्रीत कौर के साथ कुछ और महिलाएं भी हैं, जो पूरा गैंग बनाकर ऐसे ही पहले घरों में काम करती हैं और फिर उनसे छेड़छाड़ व अन्य आरोप लगा ब्लैकमेल करती हैं। फिलहाल पुलिस उसे गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है ताकि पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा हो सके।