पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम के हाल:ठंडी हवाओं व घने बादलों से गर्मी से राहत, आज बूंदाबांदी संभव

जालंधर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खालसा काॅलेज के पास छाते बेचता व्यक्ति। इनकी कीमतें स्थिर हैं। चीन से इंपोर्ट हुए छातों की बिक्री लाॅकडाउन में गिरी थी, जोकि अब नार्मल हो रही है। - Dainik Bhaskar
खालसा काॅलेज के पास छाते बेचता व्यक्ति। इनकी कीमतें स्थिर हैं। चीन से इंपोर्ट हुए छातों की बिक्री लाॅकडाउन में गिरी थी, जोकि अब नार्मल हो रही है।

आज घने बादलों के बीच बूंदाबांदी संभव है, जबकि 16 से 18 जुलाई तक बादल ज्यादा सक्रिय रहेंगे। अभी मानसून जोर पकड़ रहा है और 19-20 जुलाई को आंधी के साथ बारिश संभव है। बुधवार को ओवरआल टेंपरेचर 32 डिग्री पहुंच गया है, लेकिन उमस से ठंडी हवाएं राहत दे रही हैं। चंडीगढ़ मौसम केंद्र के अनुसार अभी तक कुल 154.4 मिलीमीटर बारिश जालंधर में हो चुकी है।

मंगलवार को जो बारिश हुई थी, उसकी मात्रा 4 मिलीमीटर रिकाॅर्ड की गई है। आने वाले दिनों में घने बादल छाने से तीखी धूप से राहत रहेगी। बुधवार को सुबह से ही मौसम खुशगवार था। चंद मिनट की बूंदाबांदी सीमित स्थानों में रही, लेकिन फिलहाल भारी बारिश का सब इंतजार कर रहे हैं। बारिश से ही बिजली कटों से राहत मिली थी। बारिश में देरी फिर से कटों की वजह बन सकती है।

तेज बारिश न होने से किसान फिर ट्यूबवेलों पर निर्भर
जालंधर | किसानों को अब फिर से तेज बारिश का इंतजार है। अभी सीमित स्थानों पर ही बारिश हो रही है, जबकि संपूर्ण जालंधर में भरपूर बारिश होने के बाद ही खेतों में दोबारा पानी भरेगा। धान की खेती को बचाने के लिए अब फिर से किसान ट्यूबवेलों के सहारे हैं। अगर भरपूर बारिश हो जाती है तो भूजल दोहन काफी कम होगा।

खबरें और भी हैं...