पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Returned For A Honeymoon In Indonesia After Getting Married For Education Expenses, Went To Canada And Said To Her Husband: No Husband wife Relationship With You

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में शादी के नाम पर ठगी:पढ़ाई के खर्चे के लिए शादी कर इंडोनेशिया में हनीमून मना लौटी, कनाडा जाकर पति को बोली: तेरे साथ पति-पत्नी वाला रिश्ता नहीं

जालंधर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने जांच के बाद इसे लड़की व उसके मां-बाप की ठगी मानते हुए केस दर्ज कर लिया। प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस ने जांच के बाद इसे लड़की व उसके मां-बाप की ठगी मानते हुए केस दर्ज कर लिया। प्रतीकात्मक फोटो
  • पहले शिकायत मिली तो पुलिस ने कराया समझौता, लड़की वाले मुकरे तो पुलिस ने लड़की व उसके माता-पिता पर दर्ज किया ठगी का केस

कनाडा में पढ़ाई के खर्चे का इंतजाम करने के लिए लड़की ने जालंधर के लड़के से शादी की। फिर उसके साथ इंडोनेशिया हनीमून पर भी गई। वहां से आने के बाद कनाडा गई तो बात करनी बंद कर दी और लड़के काे कहा कि तेरे-मेरे बीच पति-पत्नी का कोई रिश्ता नहीं। इसकी शिकायत मिली तो पुलिस ने पहले समझौता करवा दिया, लेकिन मामला नहीं सुलझा। इसके बाद पुलिस ने आरोपी लड़की चारू, उसके पिता विनय कुमार व माता ममता देवी के खिलाफ साजिश रचकर ठगी का केस दर्ज कर लिया है।

शादी के तुरंत बाद कनाडा चली गई लड़की

सीमा देवी निवासी अर्जुन नगर लाडोवाली रोड ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके लड़के विशाल सहोता की शादी चारू निवासी वार्ड 13, रिशी नगर करतारपुर के साथ 8 जनवरी को हुई थी। शादी में 40 हजार बेटे की सास ममता देवी ने दिए, जबकि बाकी 1.40 लाख रुपए उन्होंने खर्च किए। विवाह के बाद दोनों घूमने के लिए 15 जनवरी को बाली (इंडोनेशिया) गए और 19 जनवरी को लौट आए। उनका विदेश जाने का खर्चा भी लड़के के घरवालों ने ही किया। 20 जनवरी को चारू दोपहर बाद अपनी बुआ की लड़की के साथ मायके करतारपुर चली गई। अगले दिन 7.20 बजे उसकी अमृतसर से फ्लाइट थी। चारू काे अमृतसर से कनाडा भेजकर वो घर लौट आए।

लड़की बोली: मेरे पास टाइम नहीं

कनाडा जाने के कुछ दिन तक तो चारू सही ढंग से बात करती रही, फिर अचानक ही उसने विशाल के मैसेज का जवाब देना कम कर दिया। इस वजह से उनका बेटा विशाल परेशान रहने लगा। इसके बाद उसने फोन ही बंद कर दिया। उन्होंने लड़की के मायके वालों से पूछा तो वह टालमटोल करने लगे। फिर उन्हें वॉट्सऐप के जरिए पता चला कि उसने अपना नंबर बदल लिया है। नए नंबर पर फोन व मैसेज का उसने कोई जवाब नहीं दिया।

पति ने बात की तो बोली, मेरे परिवार के लोग शादी के लिए नहीं थे राजी

इसके बाद 17 अप्रैल को विशाल ने चारू को मैसेज कर पूछा कि वो उसके परिवार वालों से क्यों बात नहीं कर रही? इस पर चारू ने कहा कि वह कभी-कभी उससे बात कर लेती है, यही बहुत है। बाकी लोगों के साथ बात करने के लिए उसके पास टाइम नहीं है। विशाल ने कहा कि उसके मां-बाप ने खुशी व रीति-रिवाज से शादी करवाई है तो इस पर चारू ने कहा कि उसके साथ शादी के लिए उसके परिवार का कोई राजी नहीं था और न ही उसका विशाल के साथ कोई पति-पत्नी वाला रिश्ता है।

फिर करने लगी इमोशनल ब्लैकमेल

सीमा ने बताया कि एक दिन उसे देवर का फोन आया कि चारू की माता कह रही थी कि चारू को सुबह-शाम विशाल के साथ बात करने के लिए कहा जा रहा है। इससे चारू को बुरा लगा है। अगर इस तरह परेशान करोगे तो मैं कुछ कर लूंगी, मैं मर जाउंगी और तुम सबको फंसा दूंगी।

ऐसे फंसाया जाल में

सीमा देवी ने कहा कि ममता देवी उसकी मौसी सास की भांजी लगती है। जब भी परिवार में कोई सुख-दुख होता तो वो आपस में मिलते रहते थे। तब ममता कहने लगी कि उसकी बेटी ने 18-19 दिसंबर को कनाडा से भारत आना है क्योंकि वह उसकी फीस नहीं दे सकते। इसलिए उसकी शादी कर देनी है। फिर उसने पूछा कि कोई लड़का बताओ, जो चारू की फीस दे सके। फिर वह वापस करतारपुर चली गई। इसके बाद सीमा देवी ने ही ममता को फोन कर कहा कि चारू की शादी विशाल के साथ करवा देते हैं।

ममता ने भी पलटकर कहा कि वो तो खुद इस बारे में बात करना चाहती थी। जब ममता उनके घर पहुंची तो उसने कहा कि उन्हें चारू की कांट्रेक्ट मैरिज करनी है। इस पर सीमा व उनका परिवार सहमत नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि वो असली शादी करना चाहते हैं और उसके बाद चारू की पढ़ाई का खर्चा भी उठा लेंगे। 30 दिसंबर 2019 को चारू को लेकर वो घर आए और उसकी पढ़ाई के लिए 6 लाख मांगे, जिसके लिए उन्होंने हामी भर दी।

पुलिस जांच, कनाडा जाकर भेजे गलत पेपर, खुद को बताया कुंवारी

पुलिस ने इसकी जांच शुरू की तो उपरोक्त आरोपों के सही पाए जाने के साथ यह भी पता चला कि चारू ने विशाल को विदेश बुलाने के लिए जो पेपर भेजे थे, वो गलत थे। उसने उसमें अपना पुराना पता दिया था, जबकि अब वह किसी दूसरी जगह रहती है। इसके अलावा कागजों में उसने खुद को कुंवारी बताया, जबकि यहां उसकी शादी रजिस्टर हो चुकी है। पुलिस ने माना कि चारू व उसके परिवार के कुछ लोगों ने मिलकर विशाल व उसके परिवार के साथ ठगी की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser