• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Revolt In AAP Workers After Ticket Announcement, As Soon As The Ticket Was Distributed, The Voices Of Loved Ones Became Vocal Against The Party, Raghav Chadha Showed Black Flags, Allegations Of Wrong Ticket Allocation

AAP में बगावत:टिकटों की घोषणा के बाद पार्टी के खिलाफ मुखर हुए अपनों के ही सुर, राघव चड्ढा को दिखाए काले झंडे

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर में राघव चड्ढा को काले झंडे दिखाकर विरोध करते AAP कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
जालंधर में राघव चड्ढा को काले झंडे दिखाकर विरोध करते AAP कार्यकर्ता।

जालंधर में प्रेस क्लब में पहुंचे आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी राघव चड्‌ढा को टिकट आवंटन के बाद गुस्साए पार्टी कार्यकर्ताओं का सामना करना पड़ा। कार्यकर्ताओं ने राघव चड्‌ढा को काले झंडे दिखाते हुए जमकर नारेबाजी की। हालांकि राघव चड्ढा ने किसी तरह का कोई रिएक्शन नहीं दिया।

जालंधर आम आदमी पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है। जैसा पिछले चुनाव में हुआ था, वैसे ही हालात इस बार भी बन रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने ही अपनी ही पार्टी की लीडरशिप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आरोप लगाए हैं कि पार्टी ने ऐसे लोगों को टिकट दे दिया जो न तो जीतने की स्थिति में है और न ही पार्टी के प्रति वफादार हैं। पार्टी कार्यकर्ता जालंधर सेंट्रल एरिया और जालंधर वेस्ट से घोषित प्रत्याशी के नाम से नाराज थे।

राघव बोले- अपने परिवार के लोग हैं, मना लेंगे

राघव चड्ढा ने कान्फ्रेंस के दौरान टिकट आवंटन के बाद हो रही बगावत पर पूछे गए सवाल पर कहा कि जब टिकटों का आवंटन होता है तो ऐसा विरोध अकसर दिखता है। जाहिर सी बात है कि जिन्हें टिकट नहीं मिला वह विरोध करेंगे ही। उन्होंने कहा कि पार्टी की टिकट उसे दी जा रही रही है जो पंजाब में विकास करना चाहता है, पंजाब की खुशहाली चाहता है। पूरी छानबीन के बाद ही पार्टी ने टिकट आवंटन किया है। जिन्हें टिकट नहीं मिली उन्हें विरोध का पूरा हक है।

राघव चड्ड्‌ढा ने कहा कि हम लोकतांत्रिक देश में रहते हैं उन्हें विरोध का पूरा लोकतांत्रिक अधिकार है। अब टिकट तो 117 उम्मीदवारों को ही मिलेगी। हमारा परिवार है, कुछ नहीं है, हम अपने रूठे हुए सभी साथियों को मना लेंगे।

कांग्रेस से AAP में आए दिनेश ढल्ल, शिरोमणि अकाली दल से छिटक कर आए अमित रतन और आप का हाथ थामने वाले एडवोकेट बग्गा कॉन्फ्रेंस के दौरान राघव चड्ढा के साथ।
कांग्रेस से AAP में आए दिनेश ढल्ल, शिरोमणि अकाली दल से छिटक कर आए अमित रतन और आप का हाथ थामने वाले एडवोकेट बग्गा कॉन्फ्रेंस के दौरान राघव चड्ढा के साथ।

कांग्रेस में सब दुखी, सब बदलाव के लिए आप में आएंगे

आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी एवं दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सब लोग दुखी हैं। सब दुखी लोग जिनके मन में पंजाब के प्रति कुछ कर गुजरने की तमन्ना है वह आप में आएंगे। उन्होंने कहा कि आप एक बदलाव है। पंजाब में बदलाव लेकर आ रही है और अच्छे नेता इस बदलाव के साथ चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। अब पंजाब के लोग आम आदमी पार्टी को एक रिवोल्यूशन के रूप में देख रहे हैं। जिस तरीके से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में काम किए हैं उससे पंजाब का जनता प्रभावित है। उन्होंने इस अवसर पर कांग्रेस छोड़ कर आप में आए नगर निगम के पूर्व पार्षद दिनेश ढल्ल का पार्टी में स्वागत किया।

दिनेश ढल्ल ने हालांकि कांग्रेस की कोई बुराई तो नहीं की लेकिन इतना जरूर कहा कि वह दिल्ली में हुए विकास कार्यों, मोहल्ला क्लीनिक और स्कूलों की बदली नुहार से खासे प्रभावित हैं। वह अरविंद केजरीवाल की वर्किंग के भी कायल हैं। इसलिए उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़कर पंजाब में बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी का हाथ पकड़ा है। वहीं बठिंडा रूरल से शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार रहे अमित रतन, पंजाब एंड हरियाणा बार एसोसिएशन के सदस्य बरनाला निवासी एडवोकेट हरगोविंद सिंह बग्गा ने भी आम आदमी पार्टी जॉइन की।

माहौल बिगाड़ने की कोशिश

राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब में हर बार चुनाव से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जाती रही है। इस बार भी चुनाव से पहले पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। पंजाब में बेअदबी की घटनाएं एकाएक बढ़ गईं। विस्फोट हो रहे हैं, अब प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक। यह सब पंजाब सरकार की कमजोरी की निशानियां हैं। पंजाब में चन्नी सरकार कानून व्यवस्था को कायम करने में विफल रही है। हर तरफ अराजकता का माहौल है। उन्होंने कहा कि जितनी भी पंजाब में घटनाएं घट रही हैं इनमें कोई शक नहीं अराजक तत्वों के साथ-साथ कुछ राजनीतिक लोगों का भी हाथ है।

खबरें और भी हैं...