पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जम्मू बॉर्डर तक ही चल रहीं बसें:रोडवेज की लारी को हरियाणा-हिमाचल के लिए नहीं मिल रही सवारी, कोरोना टेस्ट के कारण बॉर्डर तक चल रहीं सरकारी बसें

जालंधर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बस अड्‌डे पर पूरा दिन यात्रियों की गिनती नाममात्र ही रही। - Dainik Bhaskar
बस अड्‌डे पर पूरा दिन यात्रियों की गिनती नाममात्र ही रही।
  • जम्मू के लिए अभी भी ट्रांसपोर्ट विभाग को नहीं मिली मंजूरी

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच बसों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भी काफी कमी आई है। हरियाणा में लॉकडाउन लगाया गया है। हरियाणा व हिमाचल सरकार ने प्रदेश में एंट्री करने वाले सभी लोगों के पास कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य कर दिया है। जिसके बाद जालंधर सहित पंजाब के अन्य जिलों से हरियाणा और हिमाचल जाने वाले यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है।

इसी बीच रोडवेज के सीनियर अधिकारियों की तरफ से भी सिर्फ हरियाणा और हिमाचल बॉर्डर तक ही बसों की सर्विस मुहैया करवाई जा रही है। हालांकि बसों को बॉर्डर क्रास करने की पूरी तरह से छूट है लेकिन सिर्फ नेगेटिव रिपोर्ट और अन्य गाइडलाइन के चलते ही रोडवेज की तरफ से बॉर्डर तक ही सर्विस मुहैया करवाने का निर्णय लिया गया है। रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों के पास कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं होती, जिस कारण बॉर्डर पर एंट्री के लिए रोडवेज के ड्राइवरों को समस्या का सामना करना पड़ता है। कोरोना के बढ़ते केसों के चलते भी बसों में यात्रियों में डर का माहौल है, सिर्फ सरकारी और बेहद जरूरी काम से ही लोग बसों में सफर कर रहे है।

20 मिनट रुकने के बावजूद बसों को नहीं मिल रहे 50 फीसदी यात्री

पिछले दिनों के मुकाबले सोमवार को बस स्टैंड में यात्रियों की भीड़ बहुत कम रही। अमृतसर, बटाला, चंडीगढ़ व लुधियाना काउंटर खाली रहा। 15-20 मिनट रुकने के बावजूद बसों को 50 फीसद सवारियां भी नहीं मिल रही थी। वहीं, प्राइवेट आप्रेटरों की तरफ से एक सवारी के साथ एक सवारी को फ्री सफर की सुविधा देकर अपने नुकसान की भरपाई की कोशिश की जा रही है। करीब एक साल से जम्मू ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से पंजाब की बसों को एंट्री नहीं दी गई है।

पिछले साल कोरोना के बढ़ते केसों के बीच सभी राज्यों की तरफ से बसों को बैन किया गया था, जिसमें जम्मू भी शामिल था। लेकिन बीच में जब स्थिति नार्मल हुई और कई राज्यों ने बसों की एंट्री पर बैन हटा लिया था, लेकिन करीब एक साल बाद भी जम्मू ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से अभी भी पंजाब की बसों को एंट्री नहीं दी जा रही है। बसें सिर्फ पठानकोट से आगे जम्मू-बॉर्डर तक ही चल रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें