पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:भुगतान की तारीख गुजरने के महीनों बाद भी आरटीओ दफ्तर नहीं पहुंचे चालान, लोग धक्के खाने को मजबूर

जालंधर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रैफिक थाने में चालान रिसीव करवाने के लिए लोगों को लगाने पड़ रहे चक्कर, कई लौट रहे बैरंग
Advertisement
Advertisement

चालान भुगतने को लेकर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई चालान ऐसे हैं जो लॉकडाउन लगने के दौरान ट्रैफिक पुलिस द्वारा गए थे, लेकिन अभी तक आरटीओ ऑफिस तक नहीं पहुंचे। लोग चालान लेकर ट्रैफिक थाने और पुलिस थानों के चक्कर लगा रहे हैं।

लोगों का कहना है कि जब ट्रैफिक थाने में चालन को रिसीव करवाने के लिए जाते हैं तो आगे से कर्मचारी कहता है कि वे ऑनलाइन चालान ही चढ़ा रहे हैं। जल्द ही आपका चालान भी पहुंच जाएगा। जिन लोगों के वाहन इंपाउंड हुए हैं, वे मुश्किल से अगर चालान लेकर आरटीओ ऑफिस में जाते भी हैं तो वहां से बैरंग लौट रहे हैं।

सुल्तानपुर से बार-बार आना पड़ रहा

प्रिंस सुल्तानपुर ने बताया कि चालान अप्रैल में हुआ था और अंतिम तिथि 15 जुलाई डाली गई थी। जिस दिन चालान की तारीख थी, वे उस दिन सुल्तानपुर से जालंधर चालान भुगतने के लिए आए तो पता लगा कि चालान ट्रैफिक थाने से आए ही नहीं। जब अधिकारी से पूछा कि कब आएगा तो उन्होंने 20 जुलाई का समय दे दिया। इसके बाद दोबारा आए तो पता लगा कि 1 अगस्त तक आरटीओ ऑफिस बंद हैं।

वे ट्रैफिक थाने में गए और पता लगाया कि उनका चालान आगे नहीं गया। अधिकारी ने कहा कि चालान को ऑनलाइन चढ़ाया जा रहा है। 28 जुलाई तक चालान चले जाएंगे। जब गए तो आरटीओ ऑफिस में एक ही खिड़की खुली थी और पता लगा कि अब भी चालान नहीं आया। वो ट्रैफिक थाने दोबारा गए तो उन्हें अंदर दाखिल नहीं होने दिया गया। गेट पर बैठे कर्मचारी ने कहा कि आरटीओ ऑफिस से ही पता लगेगा कि चालान कब आएगा।

बिहार से लौट आया फिर भी चालान नहीं भुगत पाया...योगेश यादव ने बताया कि 2 महीने पहले उनका चालान फोकल पॉइंट चौक के नीचे हो गया था। इसके बाद वे गांव चले गए। गांव से 2 महीने बाद आए तो एक्टिवा का चालान भुगतने के लिए गए। पता लगा कि आरटीओ ऑफिस में चालान नहीं गए हैं। वहां पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि अभी चालान आने में समय लग रहा है। एक-दो दिन बाद दोबारा से पता कर लेना। योगेश यादव ने बताया कि वे इस संबंधी थाना-8 में भी गए थे, लेकिन वहां पर किसी ने सुनवाई नहीं की। हफ्ते बाद दोबारा आरटीओ आफिस में जाएंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement