पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कूड़े का पहाड़:कूड़ा प्रोसेस के बंद प्लांट पर सचिव सिन्हा ने जताई नाराजगी, कहा- जल्द वर्किंग में लाएं

जालंधर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वरियाणा डंप पर करीब 8 लाख मीट्रिक टन कूड़े के पहाड़ को खत्म करने के लिए स्मार्ट सिटी के तहत 41 करोड़ की लागत वाले बायो माइनिंग प्रोजेक्ट को मंजूरी देने के अगले दिन ही मंगलवार सुबह निकाय विभाग के अधिकारी डंप का जायजा लेने पहुंच गए।

कैंट हलके के उद्घाटन कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे निकाय विभाग के सचिव एके सिन्हा औरपीएमआईडीसी के सीईओ अजॉय शर्मा सुबह 8 बजे ही डंप पर पहुंच गए।

सुबह किया दौरा, कहा- बायो माइनिंग प्रोजेक्ट का काम शुरू कराएं

दोनों अधिकारियों ने डंप पर करीब एक दशक पहले लगाए गए पंजाब ग्रो मोर के बंद पड़े प्लांट को लेकर नाराजगी जताई और कहा कि जल्द इसे वर्किंग में लाया जाए, ताकि कूड़े का ढेर खत्म हो। मौके पर मौजूद निगम कमिश्नर करणेश शर्मा से कहा कि वो प्लांट की बंद पड़ी मशीनरी को ठीक करवाकर काम शुरू करवाएं।

इसके साथ ही बायो माइनिंग प्रोजेक्ट का जल्द टेंडर जारी कर काम शुरू करवाएं। कारण एनजीटी ने बायो माइनिंग शुरू करने के लिए 31 दिसंबर की डेडलाइन दे रखी है।

निगम के एचओ डाॅ. श्रीकृष्ण शर्मा ने बताया कि दोनों अधिकारियों ने कूड़े से निकलने वाले रीसाइकिल मटेरियल के बारे में भी पूछा। साथ ही कूड़े में प्लास्टिक की मात्रा और इसकी कीमत आदि को लेकर भी चर्चा की। इस मौके निगम के जेसी हरचरण सिंह भी मौजदू थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें