पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहेज के लिया दिया तलाक:इटली का सपना दिखाकर की शादी फिर दहेज के ताने मार मांगा तलाक सास और इटली रहते पति पर पर्चा

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाना पतारा की पुलिस ने एक युवती से शादी कर उससे दहेज मांगने वाले आरोपी सास और उसके इटली में रहते पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है। आरोपी ने पहले युवती को इटली ले जाने की सपने दिखाए, फिर शादी के बाद उसे दहेज के लिए तंग करना शुरू कर दिया। युवती के परिवार ने जब दहेज देने से मना किया तो आरोपी ने युवती से दहेज देने को कहा, जिसके बाद देहात पुलिस को शिकायत दी गई।

पीड़ित गांव हजारा की रहने वाली सोनिया ने पुलिस दिए बयान में कहा कि उसकी शादी करीब 6 साल पहले नवांशहर के गांव तलवंडी जट्टां के रहने वाले राजविंदर सिंह उर्फ सोनू से एक रिजॉर्ट में हुई थी। जहां करीब 300 बारातियों के इंतजाम में उनके पिता के करीब 10 लाख रुपए खर्चा किए और गहने व अन्य सामान भी दिया था।

शादी के लिए महीने की छुट्टी लेकर आया था पति... पीड़ित ने कहा कि वह शादी के लिए उसका पति एक माह की छुट्‌टी लेकर इटली से आया था। कुछ दिन बीते ही थे कि आरोपी पति और उसकी सास बिमला देवी दहेज को लेकर ताने मारने लगा। शादी के करीब साढ़े 10 माह बाद बेटी हुई थी, जिसके बाद आरोपियों ने ज्यादा तंग करना शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपी पति तो इटली वापस चला गया था, मगर सास ने तलाक देने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया गया।

धारा 498-ए और 406 के तहत पर्चा दर्ज... पीड़िता ने मामले की शिकायत एसएसपी देहात को दी थी। उन्होंने मामले की जांच थाना पतारा की पुलिस को सौंपी। जांच के बाद इटली में रहते पति राजविंदर सोनू और सास बिमला देवी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498-ए और 406 के तहत पर्चा दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें