पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Senior Advocate Assaulted Together With Brothers And Women Outside Jalandhar Court For Fighting Cases Against Illegal Possession

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर कोर्ट के बाहर दिनदहाड़े गुंडागर्दी:अवैध कब्जों के खिलाफ केस लड़ने पर सीनियर एडवोकेट पर 2 सगे भाइयों और एक महिला ने किया हमला

जालंधर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रतीकात्मक फोटो
  • सेशन कोर्ट से काम निपटाकर चैंबर की तरफ लौट रहे थे एडवोकेट

अवैध कब्जों के खिलाफ केस लड़ने से गुस्साए दो भाइयों ने एक महिला के साथ मिलकर दिनदहाड़े जालंधर कोर्ट के बाहर ही सीनियर एडवोकेट के साथ मारपीट कर दी। उस वक्त वह सेशन कोर्ट से अपने चैंबर की तरफ जा रहे थे। मौके पर पहुंचे बाकी एडवोकेट्स ने उनको आरोपियों से बचाया। घटना की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी भाइयों व महिला के खिलाफ IPC की धारा 379 B, 341, 323, 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

चैंबर की तरफ लौटते हुुए घेरा

ग्रीन मॉडल टाउन 8L में रहने वाले एडवोकेट अशोक कुमार खन्ना (52) ने बताया कि वह लंबे समय से जालंधर कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे हैं। जालंंधर कोर्ट कॉम्पलेक्स में उनका चैंबर नंबर 340 मोहन मैरिज पैलेस के सामने पार्किंग में है। उन्होंने बताया कि बुधवार को दोपहर 12 बजे वह सेशन कोर्ट से अपना काम निपटाकर चैंबर की तरफ जा रहे थे। जब वह मोहन पैलेस के बाहर सड़क पर पहुंचे तो वहां परमजीत कश्यप, उसका भाई प्रमोद कश्यप और सुधा नाम की औरत ने पीछे से आकर उन्हें घेर लिया।

गला पकड़कर बोले, हमारे खिलाफ केस लड़ने का मजा चखाएंगे

प्रमोद कश्यप ने उनका गला पकड़ लिया और गाली-गलौच करते हुए कहा कि एडवोकेट खन्ना काे उनके खिलाफ केस लड़ने का मजा चखाना है। इसके बाद दोनों भाई उनके साथ मारपीट करने लगे। तीनों ने उन्हें जमीन पर फेंक दिया और सुधा ने भी वाइपर से उन पर हमला किया। उनके पेट में लातें मारी गई और फिर परमजीत कश्यप ने उनके गले में पहनी सोने की चैन छीनकर सुधा को देते हुए कहा कि तेरी तनख्वाह आ गई है।

महिला के वेतन न देने के आरोप निकले झूठे

इतने में बहुत सारे एडवोकेट्स पार्किंग में इकट्‌ठा हो गए। उन्हें उठाकर कुर्सी पर बैठाया गया। तब तक वहां एडवोकेट्स के प्रधान भी आ गए। प्रधान ने मारपीट का कारण पूछा तो सुधा ने कहा कि 7-8 महीने पहले वह एडवाेकेट खन्ना के पास उनके चैंबर की सफाई का काम करती थी, लेकिन उसका वेतन नहीं दिया गया । जब बाकी एडवोकेट्स ने कहा कि तब तो लॉकडाउन लगे होने की वजह से कोर्ट कॉम्पलेक्स ही बंद था तो उसने कहां काम किया? तो सुधा ने कहा कि वो 2018 की बात कर रही है।

इस पर प्रधान ने कहा कि वह चैंबर ही 2019 में बना है तो झूठ पकड़े जाने पर सुधा ने उनके साथ मारपीट की। वहांं खड़े दूसरे वकीलों ने उसे रोका। इसके बाद प्रधान ने पूछा कि उसके कितने रुपए हैं तो उसने 100-150 कहा, क्योंकि उसने 10 दिन ही काम किया था। प्रधान ने अपनी जेब से 300 रुपए निकालकर उसे पकड़ा दिए। इसके बावजूद उसने उनकी सोने की चैन नहीं लौटाई।

झूठी कहानी बनाकर रची साजिश के बाद किया हमला : एडवोकेट खन्ना

एडवोकेट अशोक खन्ना ने बाकी एडवोकेट्स को बताया कि परमजीत कश्यप व प्रमोद कश्यप लोगों की जमीनों पर अवैध कब्जा करने पर वह उनके खिलाफ कोर्ट में केस लड़ते हैं। इसी रंजिश के चलते साजिश रचकर झूठी कहानी बनाकर उन पर हमला किया गया। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser