पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:आने वाले दिनों में गंभीर मरीज बढ़ सकते हैं, निजी अस्पतालों को निर्देश- लेवल-3 के बेड बढ़ाएं

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एनएचएस अस्पताल के डॉ. संदीप गोयल और डॉ. शुभांग अग्रवाल के साथ बातचीत करते हुए डीसी घनश्याम थोरी।-भास्कर - Dainik Bhaskar
एनएचएस अस्पताल के डॉ. संदीप गोयल और डॉ. शुभांग अग्रवाल के साथ बातचीत करते हुए डीसी घनश्याम थोरी।-भास्कर
  • डीसी और डिप्टी मेडिकल कमिश्नर ने 3 प्राइवेट अस्पतालों में की इंस्पेक्शन
  • कहा- जिले में मरीजों की रिकवरी रेट 91 फीसदी

कोरोना के बुधवार को 165 नए मामले सामने आए हैं जबकि 3 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। संक्रमितों में 22 बाहरी जिलों में रहने वाले हैं, जिस कारण उनकी जिले के आंकड़े में गिनती नहीं की गई। अब तक संक्रमितों की कुल गिनती 17310 तक पहुंच गई है। बुधवार को सीआरपी कैंपस सराय खास, न्यू लाइट कार्पोरेट सोसायटी, पृथ्वी नगर, जंडू सिंघा, कोट कलां, कमल विहार, शहीद ऊधम सिंह नगर, ईएसआई अस्पताल, जोनल मलेरिया दफ्तर के लैब टेक्नीशियंस और पीस एवेन्यू से संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इन इलाकों से 2 से 4 मरीज मिले हैं।

इसके अलावा भोगपुर स्थित नाके पर की गई सैंपलिंग से भी कई संक्रमित मरीजों को पुष्टि हुई है। फिलहाल जिले में 1073 एक्टिव केस हैं। कुल एक्टिव मरीजों की गिनती 1073 पर पहुंच गई है। जिले में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए डीसी घनश्याम थोरी ने तीन प्राइवेट अस्पतालों का दौरा किया और लेवल-3 मरीजों के लिए उचित प्रबंध करने के लिए कहा।

मृतकों में दो को शुगर और ब्लड प्रेशर की थी प्राॅब्लम

बुधवार को जिन तीन मरीजों की मौत हुई है, वे प्राइवेट अस्पतालों में उपचाराधीन थे। इनमें से दो महिलाओं में से एक को शुगर थी जबकि दूसरी को कोरोना के अलावा कोई रोग नहीं था। वहीं 78 साल के जिस व्यक्ति की मौत हुई, उसे ब्लड प्रेशर की प्राॅब्लम थी। तीनों का इलाज लेवल-3 की श्रेणी में चल रहा था। जिक्रयोग है कि जिले में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। इसका कारण डॉक्टर मास्क न पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करना है। बुधवार को डीसी ने कहा कोरोना से ठीक होने वाली की रिकवरी रेट 91 फीसदी है जबकि पिछले दिनों कोरोना से मरने वालों की डेथ का सीएफआर रेट चार फीसदी तक पहुंचा है।

जिले में 51 प्राइवेट अस्पतालों में लेवल-2,3 के 659 बेड खाली
डीसी घनश्याम थोरी और डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ. ज्योति शर्मा ने एनएचएस, श्रीमन और कैपिटोल अस्पताल में इंस्पेक्शन की। डीसी ने डॉक्टरों को लेवल-2 और 3 के बेड बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि माहिर डॉक्टरों के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर में सीरियस मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। इसलिए आईसीयू में बेड बढ़ाने पड़ें तो बढ़ा दें। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक जिले के 51 प्राइवेट अस्पतालों में लेवल-2 के 575 में से 467 और लेवल-3 के 253 में से 192 बेड खाली हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें