• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • SGPC's Help To The Farmers Sitting On The Karnal Front, Got Anchor Started From 3 Gurdwaras, Pradhan Bibi Jagir Kaur Said: The PM's Silence Caused Restlessness In The Country, The Central Government Spoiling The Atmosphere Of Punjab

करनाल मोर्चे पर बैठे किसानों को SGPC की मदद:3 गुरुद्वारों से शुरू कराया लंगर, प्रधान बीबी जागीर कौर का आरोप- पंजाब का माहौल खराब करवा रही केंद्र सरकार; पीएम की चुप्पी से देश में बेचैनी

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करनाल जिले में लघु सचिवालय के बाहर मोर्चा लगाकर बैठे किसानों की मदद के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) सामने आ गई है। कमेटी ने करनाल स्थित अपने 3 गुरुद्वारों से किसानों के लिए लंगर शुरू करवा दिया है। कमेटी की प्रधान बीबी जागीर कौर ने कहा कि सभी गुरुद्वारों में पूरा स्टाफ भेज दिया गया है। वहां से खाने-पीने के सामान के अलावा चाय, बिस्तर व दवाईयां भी कमेटी उपलब्ध कराएगी। आंदोलन में डटे किसानों को जो भी मदद चाहिए, कमेटी उन्हें हर हाल में उपलब्ध कराएगी।

इसकी घोषणा करते हुए बीबी जागीर कौर ने किसान आंदोलन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि 11 महीने से भी ज्यादा वक्त से चल रहे किसान आंदोलन से देश के लोगों में रोष व बेचैनी का माहौल है। उन्होंने पंजाब में अकाली दल की रैलियों के विरोध के पीछे केंद्र सरकार का हाथ करार दिया। केंद्र की एजेंसियां दूसरी पार्टियों के जरिए पंजाब में गड़बड़ी करवाना चाहती हैं। पंजाब का माहौल खराब कर केंद्र को चुनाव टालने व राष्ट्रपति राज लगाने का मौका मिल जाएगा। इसके बाद ही केंद्र विवादित कृषि सुधार कानूनों को भी यहां लागू कर सकता है। इसलिए हर पंजाबी को माहौल खराब करने वालों से सतर्क रहने की जरूरत है।

पंजाब के भले के लिए यहां पंथक सरकार जरूरी

बीबी जागीर कौर ने कहा कि वह धार्मिक संस्था की प्रधान हैं। फिर भी पंजाब में लोगों की मुसीबत हल करना भी जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि जब अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल के जरिए उन्हें करनाल में किसानों की परेशानी पता चली तो तुरंत वहां के गुरुद्वारों में लंगर व्यवस्था कर दी। पंजाब के भले के लिए यहां पंथक सरकार जरूरी है। इसके लिए अकाली दल ही लोगों के साथ जुड़ सकता है।

आम आदमी पार्टी को सिख धर्म का कुछ पता नहीं

बीबी जागीर कौर ने आम आदमी पार्टी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि वो पर्यावरण प्रदूषण या कोई और मुद्दा, हर चीज के लिए दिल्ली से पंजाब को जिम्मेदार ठहरा देते हैं। उन्हें सिख धर्म के बारे में कुछ भी पता नहीं है।

खबरें और भी हैं...