जालंधर में दुकान में लगी भीषण आग:कोट किशन चंद की घटना; शैंपी शूज का सामान जलकर राख, साजिश रचने का आरोप

जालंधर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के जालंधर जिले में कोट किशन चंद एरिया में देर रात एक दुकान में भीषण आग लग गई, जिसमें जलकर दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया। शैंपी सूज के मालिक का कहना है कि दुकान में आग लगी नहीं है, बल्कि जानबूझकर लगाई गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि दुकान के आगे कोई सब्जी की रेहड़ी लगाता है। उसने शाम को दुकान के बाहर आग जलाई थी। इसी आग से उसकी दुकान तबाह हो गई।

शनिवार देर रात कोट किशन चंद में शैंपी शूज नामक दुकान में लगी आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग को दो गाड़ियां मंगवानी पड़ीं। आग काफी विकराल रूप से धधक रही थी। दुकान के साथ लगते डॉक्टर आनंद के क्लीनिक में भी आग लगने की वजह से नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आनंद क्लीनिक के भीतर भी पानी की बौछारें मार कर आग की लपटों को शांत किया।

मौके पर पहुंचा दुकान मालिक और परिवार बिलखता हुआ।
मौके पर पहुंचा दुकान मालिक और परिवार बिलखता हुआ।

दुकान पर आग लगने की खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे दुकान मालिक और उसके परिवार का रो-रो कर बुरा हाल था। उनका कहना था कि हमारी कमाई का एकमात्र जरिया यही दुकान थी और वह भी जल गई। वह अब क्या करेंगे। गुजर बसर कैसे होगा। इतने पैसे भी नहीं हैं कि फिर से दुकान को शुरू कर सकें। अभी तो दुकान में भरे माल की पूरी पेमेंट भी नहीं दी गई थी। अब वह कर्ज लेकर चुकानी पड़ेगी।

दुकान के मालिक का कहना था कि कुछ लोग उससे रंजिश रखते थे। वह उससे दुकान खाली करवाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने जानबूझ कर आग लगाने का षड्यंत्र रचा है। आग बुझा रहे फायर कर्मियों का भी कहना था कि आग बाहर से अंदर गई है। आग शॉर्ट सर्किट इत्यादि से नहीं लगी है। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। यदि आग पर काबू पाने में देर हो जाती तो बाजार में आग के आगे फैलने से नुकसान हो सकता था।