पंजाब में मौसम ने कराया ठंडक का अहसास:आज भी छाए रहेंगे बादल; देर रात तेज हवाओं और बारिश से तपिश से मिली राहत

जालंधर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान बिल्कुल स्टीक निकला है। गर्मी के प्रकोप के बीच ठंडी हवाओं और बारिश की बौछारों ने लोगों को काफी राहत दी है और ठंडक का अहसास कराया है। रविवार देर रात पंजाब भर में झमाझम बादल बरसे। हालांकि यह कुछ ही देर के लिए बरसे, लेकिन इनसे काफी राहत मिली है। आज भी आसमान पर बादल छाए रहने की उम्माद है और मौसम खुशगवार रहेगा।

बारिश के बाद सुबह-सुबह तापमान में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली। तापमान सीधा 30-31 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 25 और 25 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार, आज दिनभर आसमान पर बादल छाए रहेंगे और दोपहर के बाद अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक जाएगा। बारिश के कारण तापमान में सीधे 8 डिग्री की गिरावट आई है।

दिन में आज लू की जगह लोगों को राहत देने के लिए ठंडी हवाएं चलेंगी। कहीं-कहीं पर आसमान में छाए बादल बरस भी सकते हैं। अगले कल भी मौसम विभाग ने आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। एडवांस में आई गर्मी के कारण पिछले दिनों के दौरान लगातार पारा चढ़ रहा था। बीच में तो पारा 47 डिग्री को भी पार कर गया था। वहीं बारिश के कारण अब सरकार पर बिजली को लेकर जो दबाब था, वह भी कम होगा।

मौसम में थोड़ी ठंडक के कारण लोग एसी का कम इस्तेमाल करेंगे और बिजली की मांग भी कम होगी।