पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Gurdas Maan Controversy Sikh Organizations Protest After Nakodar Dera Supporters; Sikh Organizations Will Burn Mann's Effigy Today

जालंधर में सिख संगठनों ने गुरदास मान का पुतला फूंका:नकोदर डेरा समर्थकों के प्रदर्शन के बाद फूटा गुस्सा, मान को जल्द गिरफ्तार करने की मांग, कल अग्रिम जमानत के वक्त भी करेंगे विरोध

जालंधर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
BMC चौक पर प्रदर्शन करते सिख संगठनों के सदस्य। - Dainik Bhaskar
BMC चौक पर प्रदर्शन करते सिख संगठनों के सदस्य।

जालंधर में मशहूर पंजाबी गायक गुरदास मान पर दर्ज हुए केस का विवाद गहराता जा रहा है। सोमवार को सिख संगठनों ने BMC चौक पर इकट्‌ठा होकर मान का पुतला फूंका। उन्होंने मांग की कि केस दर्ज होने के बाद पुलिस अपनी कार्रवाई करते हुए मान को गिरफ्तार करे। उन्होंने कहा कि कोर्ट चाहे मान को उसी वक्त छोड़ दे लेकिन विवादित टिप्पणी के लिए उन्हें गिरफ्तार जरूर किया जाए। सिख संगठनों का यह गुस्सा तब सामने आया, जब रविवार को डेरा बाबा मुराद शाह के समर्थक भी सड़क पर उतर आए। उन्होंने नकोदर रोड जाम कर मान पर केस दर्ज कराने वाले सिख संगठन के नेता परमजीत अकाली के खिलाफ पर्चा दर्ज करने की मांग की। ।

इसके अलावा जालंधर कोर्ट में मंगलवार को गुरदास मान की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। इसे देखते हुए भी सिख संगठनों ने कहा कि गुरदास मान की याचिका पर सुनवाई के दौरान बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। मान ने भले ही माफी मांगी हो लेकिन वो हमें मंजूर नहीं है।

गुरदास मान के पुतले को आग लगाते सिख संगठन के सदस्य।
गुरदास मान के पुतले को आग लगाते सिख संगठन के सदस्य।

इस दौरान सिख संगठनों ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पंजाब इंचार्ज हरीश रावत के पंज प्यारे बयान पर भी कड़ा विरोध जताया। उन्होंने कहा कि नेता अपनी सत्ता की ताकत के चलते सिख गुरुओं की बेअदबी कर रहे हैं, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेसी सांसद रवनीत बिट्‌टू और विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के मान के समर्थन में आने पर उन्होंने कहा कि जो पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की फोटो डालते हों, उनसे और उम्मीद भी क्या की जा सकती है। हालांकि सिख संगठन अपने रवैये पर अडिग रहेंगे।

गुरु अमरदास जी को कहे आपत्तिजनक शब्द, फिर मांगी माफी

गुरदास मान ने नकोदर डेरा बाबा मुराद शाह मेले में कहा था कि डेरे के गद्दीनशीन रहे लाडी शाह तीसरी पातशाही गुरु अमरदास जी के वंश थे। इसकी वीडियो सामने आई तो सिख संगठन भड़क उठे। थाने व एसएसपी ऑफिस में विरोध के बाद उन्होंने नेशनल हाईवे घेर दिया। जिसके बाद पुलिस ने मान पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस दर्ज कर दिया। इससे पहले ही विवाद होने पर गुरदास मान ने माफी मांग ली थी। उन्होंने कहा था कि वह गुरु के अपमान के बारे में कभी सोच भी नहीं सकते।

डेरा समर्थकों की मांग, परमजीत अकाली पर भी दर्ज हो केस

इसके बाद नकोदर डेरे के समर्थक भी रोहित साहनी की अगुवाई में सड़क पर आए और नकोदर रोड जाम कर दी। उन्होंने कहा कि परमजीत अकाली ने उनके साईं लाडी शाह जी के बारे में अपशब्द कहे हैं। जिस तरह गुरदास मान पर केस हुआ, उसी तरह उनके खिलाफ बयान देने वाले परमजीत अकाली पर भी केस दर्ज किया जाए। पुलिस ने जांच की बात कही लेकिन अभी तक केस दर्ज नहीं किया है।

खबरें और भी हैं...