माॅडल टाउन का सौंदर्यीकरण:1965 में बने श्री गुरु सिंह सभा मॉडल टाउन में तैयार हुए तीन नए हॉल, लिफ्ट लगी; पूरे प्रांगण को मिला नया रूप

जालंधर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सौंदर्यीकरण का काम पूरा होने के बाद तैयार गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माॅडल टाउन। - Dainik Bhaskar
सौंदर्यीकरण का काम पूरा होने के बाद तैयार गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माॅडल टाउन।
  • सितंबर 2019 में शुरू करवाया था श्री गुरु सिंह सभा के सौंदर्यीकरण का काम

शहर के पाॅश एरिया मॉडल टाउन में पुरातन शैली पर बने गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माॅडल टाउन का सौंदर्यीकरण 19 सितंबर 2019 को पांच प्यारों द्वारा अरदास कर शुरू किया गया था। गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान अजीत सिंह सेठी ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में विभिन्न समागम करवाने के लिए ऊपर और नीचे तीन दीवान हाल बनाए गए हैं। ऊपर वाले दीवान हाल में जाने के लिए लिफ्ट की सुविधा भी दी गई है।

गुरुद्वारा साहिब में पहले से ही एसी लंगर हाल का निर्माण किया जा चुका है। 1965 में बने इस गुरुद्वारा साहिब में हाल को बड़ा किया गया है और उसको दो भागों में विभाजित करने के लिए बीच में साउंडप्रूफ दरवाजा भी लगाया गया है, ताकि बड़े हाल को 2 हालों में परिवर्तित किया जा सके। इससे एक ही समय पर दो समागम किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि गुरुद्वारा साहिब की पहले बनी इमारत को वैसा ही रखा गया है और इसके अंदरूनी भाग में सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। गुरुद्वारा साहिब के सौंदर्यीकरण की सेवा अभी जारी है और जल्द ही कार्य पूर्ण होने पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...