पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एक जून तक काम पूरा करने का टारगेट ताकि बरसात:10 दिन में शुरू होगा 120 फुटी रोड पर स्ट्रॉम वाटर सीवरेज प्रोजेक्ट का काम

जालंधर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मीटिंग में मौजूद मेयर जगदीश राजा, एमएलए सुशील रिंकू, खादी बोर्ड के डायरेक्टर मेजर, सीईओ करणेश शर्मा एवं अन्य।
  • स्मार्ट सिटी के 20.50 करोड़ के प्रोजेक्ट शुरू करने को लेकर मेयर, एमएलए, सीईओ की मीटिंग

स्मार्ट सिटी के तहत 120 फुटी रोड पर स्ट्रॉम वाटर सीवरेज प्रोजेक्ट का काम अगले 10 दिनों में शुरू हो जाएगा। काम खत्म करने के लिए पहली जून तक निर्धारित किया गया है, ताकि बरसात में इस प्रोजेक्ट का ट्रायल भी हो जाए। वीरवार को स्मार्ट सिटी कंपनी दफ्तर में इसको लेकर मीटिंग हुई।

इसमें मेयर जगदीश राजा, एमएलए सुशील रिंकू, खादी बोर्ड के डायरेक्टर मेयर सिंह, स्मार्ट सिटी के सीईओ करणेश शर्मा और ठेका फर्म आरजी इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि मौजूद थे। एमएलए रिंकू ने बताया कि मीटिंग में प्रोजेक्ट के ड्राइंग से लेकर काम को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। प्रोजेक्ट की लागत 20.50 करोड़ है, जिसमें बरसाती पानी की निकासी के लिए 3 किलोमीटर लंबी ड्रेनेज लाइन बनेगी। इसमें 120 फुटी रोड पर सब्जी मंडी वाली जगह पर 10 लाख लीटर क्षमता का अंडरग्राउंड टैंक बनेगा, जिसमें बरसाती पानी जमा होने के बाद पंप के द्वारा ड्रेनेज से काला संघा ड्रेन में डाला जाएगा, जिससे 120 फुटी रोड पर जल जमाव की समस्या खत्म होगी। एमएलए ने बताया कि काम पूरा करने के लिए जून तक का समय निर्धारित किया गया है।

ठेकेदार ही नई सड़कें बनाएगा...सीवर और पानी की टूटी लाइन भी ठीक करेगा

सड़क टूटने से होगी लोगों को परेशानी

एमएलए सुशील रिंकू ने बताया कि प्रोजेक्ट को लेकर आने वाले दिनों में इलाके के लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना होगा। कारण ड्रेनेज और स्ट्रॉम वाटर की लाइन के लिए खुदाई के कारण सड़क टूटेगी और इस दौरान कई जगहों पर सीवरेज और पानी की पाइप लाइन को भी नुकसान होने से लोगों को समस्या आएगी। लेकिन ठेकेदार के काम में नई सड़क बनाने का काम शामिल है, जबकि पानी और सीवरेज लाइन को दुरूस्त करने का काम भी ठेकेदार के जिम्मे होगा।

कहां डलेगी स्ट्रॉम सीवर लाइन

एमएलए सुशील रिंकू ने बताया कि बाबू जगजीवन राम चौक से बीर बबरीक चौक तक, दूसरी ओर बाबू जगजीवन राम चौक से बस्ती दानिशमंदा मेन अड्डा तक तथा छेवीं पातशाही गुरुद्वारा साहिब से चौक तक पूरे 120 फुटी रोड एरिया में लाइन डलेगी। वाटर टैंक में 110 किलो वाट क्षमता के 4 पंप सेट लगेगा, जिससे गंदे पानी को ड्रेनेज लाइन के द्वारा बस्ती दानिशमंदा होते हुए ड्रेन में डाला जाएगा। इसमें से 3 पंप काम करेगा, जबकि एक पंप रिजर्व रहेगा। पंप के लिए जनरेटर की भी सुविधा होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें