प्रोजेक्ट / 8 लेन तैयार करने के लिए सर्वे शुरू, रेवेन्यू डिपार्टमेंट से घरों के नक्शे मंगवाकर एनएचएआई ने करवाए चेक

8 लेन तैयार करने से पहले इन पोल व केबलों को हटाना होगा। 8 लेन तैयार करने से पहले इन पोल व केबलों को हटाना होगा।
X
8 लेन तैयार करने से पहले इन पोल व केबलों को हटाना होगा।8 लेन तैयार करने से पहले इन पोल व केबलों को हटाना होगा।

  • पहले पावरकॉम की केबल और पोल हटाए जाएंगे, लिस्ट मांगी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

जालंधर. कोरोना महामारी के बीच एक लाख से अधिक लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। पीएपी 8 लेन के प्रोजेक्ट को पहले से ही हरी झंडी मिल चुकी है। अब हर दूसरे दिन एनएचएआई के अधिकारी सर्वे करने के लिए साइट पर पहुंच रहे हैं। पीएपी आरओबी को चौड़ा करने और 8 लेन तैयार करने में आने वाली अड़चनों को दूर करने के लिए एनएचएआई के अधिकारियों ने लिस्ट तैयार कर ली है।

सबसे पहले पावरकॉम की केबलें व पोल को हटाने का काम शुरू होगा। इसके साथ ही जिन लोगों के मकान 8 लेन के बीच में आते हैं। उन्हें भी पैसे दिए जाएंगे। एनएचएआई ने रेवेन्यू डिपार्टमेंट से नक्शा निकलवा मंगवाकर चेक किए हैं। बुधवार को एनएचएआई की टीम पीएपी आरओबी पर चौथी बार सर्वे करने के लिए आ रही है। केबलें कौन सी हटानी हैं और पोल भी। उसकी लिस्ट पावरकॉम को सौंपी जाएगी, जिसके बाद तुंरत काम शुरू हो जाएगा।

डिप्टी चीफ इंजीनियर हरजिंदर सिंह बंसल ने कहा कि उन्हें जानकारी है कि पीएपी आरओबी को तैयार करने से पहले पावर केबलें और पोल हटाए जाने हैं। एनएचएआई जैसे ही उन्हें बताएगी तो तुंरत काम शुरु करवा दिए जाएंगे। एक्सईएन अवतार सिंह ने बताया कि अधिकारी बताएंगे तो एस्टीमेट तैयार किया जाएगा, जिसके बाद पैसे जमा होगें और काम शुरू हो जाएगा।

चेयरमैन सुखजिंदर सिंह रंधावा की विजिट के बाद पीएपी और रामा मंडी के काम को जल्द करने के लिए हिदायतें दी गई। जैसे ही लॉक डाउन हटा तो तुंरत एनएचएआई की टीम भी एक्टिव हो गई। एक महीने में 4 बार सर्वे हो चुका है। क्योंकि कई अड़चने 8 लेन तैयार करने में आनी है, जिसमें पीएपी की बाउंड्री वॉल भी आ सकती है। एनएचएआई के अधिकारियों ने पीएपी के अधिकारियों के साथ भी इस संबंधी मीटिंग की है, जो कि अभी तक गोपनीय है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना