पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

640 करोड़ रुपए के 3 प्रोजेक्टों का उद्घाटनन:तीन साल में 24 घंटे मिलेगा सतलुज का पानी एक वर्ष में सड़कों और बाजारों से दूर होगा अंधेरा

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्मार्ट ई-क्लास में पार्षद और लोगों की रही मौजूदगी सार्वजनिक स्थानों पर लगी स्क्रीनों पर पसरा रहा सन्नाटा
  • सरकार बनने के बाद पहली बार सीएम ने सिटी में 640 करोड़ रुपए के 3 प्रोजेक्टों का उद्घाटनन किया
  • ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान सांसद चौधरी ने मेयर और विधायकों की बुला ली मीटिंग

काग्रेस सरकार के साढ़े तीन साल के कार्यकाल में पहली बार सिटी में एक साथ 3 बड़े प्रोजेक्टों का उद््घाटन शनिवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑनलाइन किया। चंडीगढ़ से वर्चुअल कार्यक्रम में जालंधर की ओर से सांसद चौधरी संतोख सिंह ने अगुवाई की। डीसी कांप्लेक्स के वीसी रूम में करीब 80 मिनट तक चले ऑनलाइन उद्घाटन में सांसद से लेकर मेयर और किसी एमएलए को अपनी बात रखने का मौका तो नहीं मिला, लेकिन सभी ने इसे सिटी को बड़ा तोहफा बताते हुए सरकार की उपलब्धि बताई।

हालांकि सीएम का कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही एमएलए सुशील रिंकू और डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी वेस्ट हलका में लगे स्क्रीन पर कार्यक्रम देखने पहुंचे लोगों के बीच चले गए तो कार्यक्रम शुरू होने के आधा घंटा बाद एमएलए परगट सिंह भी डीसी कांप्लेक्स से निकल गए। दूसरी ओर कार्यक्रम के दौरान ही सिटी के डेवलपमेंट को लेकर सांसद चौधरी संतोख सिंह ने सोमवार को चारों एमएलए और मेयर के साथ मीटिंग बुलाई है। निगम कमिश्नर सहित सीनियर अफसर मौजूद रहेंगे, जहां सांसद डेवलपमेंट वर्क के रिव्यू के साथ ही फंसे हुए काम को लेकर चर्चा करेंगे।

3 साल में पूरा करना होगा सरफेस वाटर प्रोजेक्ट, 60 हजार नई एलईडी लाइटें लगेंगी

सिटी के लिए 640 करोड़ की लागत से 3 प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है, जिसका काम आंशिक रूप से शुरू हो चुका है। 525 करोड़ के सरफेस वाटर प्रोजेक्ट को 3 साल में पूरा करने का समय तय किया गया है, इसके बाद सिटी में भूजल का ट्यूबवेल से हो रहा दोहन बंद कर सतलुज के पानी की 24 घंटे सप्लाई की सुविधा लोगों को मिलेगी।

जबकि स्मार्ट सिटी के तहत 43 करोड़ के एलईडी स्ट्रीट लाइट प्रोजेक्ट में एक साल में सिटी में 60,000 नई लाइटें लगने से लोगों को निगम के पुराने लाइटों के बंद रहने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा। इसका काम नवंबर से शुरू होने की उम्मीद है, जिसमें कंपनी 5 साल तक ऑपरेशन एंड मेनटेनेंस का भी काम करेगी। इसके साथ ही फोलड़ीवाल में 50 एमएलडी क्षमता के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगने से एक साल बाद सिटी में सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या खत्म होगी, तो गंदे पानी को ट्रीट करने को लेकर एनजीटी की ओर से निगम पर की जा रही सख्ती खत्म होगी।

होर्डिंग्स से विधायकों की फोटो गायब, इसलिए स्क्रीन वाली जगह से पब्लिक गायब

पब्लिक प्लेस पर लोगों की नाममात्र की मौजूदगी के पीछे एमएलए की अंदरखाते नाराजगी भी बताई जा रही है। कारण कार्यक्रम के विज्ञापन से लेकर होर्डिंग्स पर विधायकों की फोटो नहीं लगाई गई, इसलिए भीड़ जुटाने में किसी भी एमएलए ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। नवरात्र और शनिवार को छुट्टी के कारण बाजार और मेन रोड में ज्यादा हलचल रहने के बावजूद लोग कार्यक्रम देखने नहीं पहुंचे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें