फिरोजपुर में हादसे में 5 लोगों की मौत:जीरा के पास रोडवेज बस से टकराई स्विफ्ट कार; मृतकों में एक लड़की भी, तरनतारन का था परिवार

जीरा (फिरोजपुर)एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के फिरोजपुर जिले में बुधवार सुबह हुए हादसे में एक परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई है। हादसा घने कोहरे के कारण जीरा के पास मोगा-अमृतसर मार्ग पर गांव अमरगढ़ बांडियां के पास हुआ। स्विफ्ट कार रोडवेज बस से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे में मरने वालों में एक लड़की भी शामिल है। हादसाग्रस्त परिवार अमृतसर के तरनतारन कस्बे के गांव पट्‌टी का बताया जा रहा है।

हादसे बाद सभी लोग कार में ही रह गए।
हादसे बाद सभी लोग कार में ही रह गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, परिवार के 5 सदस्य स्विफ्ट कार नंबर PB13 BC 1964 में सवार होकर लुधियाना से पट्टी की तरफ जा रहे थे। जैसे ही कार लाहौरिया ढाबा के पास पहुंची तो सामने से आ रही रोडवेज की बस से जा टकराई। हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और पूरी तरह से पिचक गई। जिससे कार में सवार लोग मौके पर ही मारे गए। लोगों ने बहुत मुश्किल से कार को सहारा देकर सीधा किया और शवों को गाड़ी से बाहर निकाला।

जिन लोगों ने हादसा होते देखा उनका कहना था कि एक तरफ घनी धुंध थी और दूसरी तरफ बस और कार दोनों की रप्तार भी ज्यादा थी। रहागीरों से सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उसके खिलाफ कसे दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।