पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मॉक ड्रिल:डिप्स में आग लगने की सूचना पर 15 मिनट में एनडीआरएफ, पंजाब पुलिस, फायर कंट्रोल की टीमें पहुंची

जालंधर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डिप्स स्कूल करोल बाग में डीज़ल पाइपलाइन लीक होने से बिल्डिंग में आग लगने की जानकारी एनडीआरएफ, पंजाब पुलिस, सिविल डिफेंस, होमगार्ड, फायर कंट्रोल विभाग के अधिकारियों को सुबह 10.30 बजे दी गई। सूचना मिलते ही 15 मिनट में मौके पर टीमों ने मोर्चा संभाला लिया। दोपहर करीब 2 बजे तक चले बचाव कार्य के दौरान बिल्डिंग में फंसे 2 व्यक्तियों सहित 6 घायल व्यक्तियों की जान बचाई गई। इसमें अलग-

अलग विभागों के करीब 200 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। दरअसल प्रशासन की तरफ से डीसी घनश्याम थोरी के निर्देशों पर आग की घटनाओं से निपटने को डायरेक्टर अॉफ फैक्ट्री और इंडियन अॉयल निगम लिमिटेड के साथ मिल कर एनडीआरएफ की राष्ट्रीय टीम के सहयोग से करोल बाग में मॉक ड्रिल करवाई गई।

एडीसी (ज) जसबीर सिंह के नेतृत्व में करवाए गए अभ्यास में डीजल पाइपलाइन लीक होने के कारण आग लगने की स्थिति पैदा होने पर बचाव कामों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। एडीसी ने बताया कि यह मॉकड्रिल, जो आग लगने की स्थिति से निपटने के लिए किये बचाव कामों के आधार पर की गई थी, संबंधित पूरी योजना तैयार की गई थी। मॉकड्रिल दौरान एनडीआरएफ, पंजाब पुलिस, सिविल डिफैंस, होम गार्ड, काम, फायर कंट्रोल विभागों के अधिकारियों को आग लगने के बारे में सूचना दी गई, जिन्होंने कुछ मिनटों के अंदर मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला।

सिविल और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में करवाई यह मॉकड्रिल दोपहर करीब 2 बजे तक चली, जिस दौरान बिल्डिंग में फंसे 2 व्यक्तियों सहित 6 घायल व्यक्तियों की जान बचाई गई। उन्होंने बताया कि इस ड्रिल में अलग-अलग विभागों के करीब 200 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर एसडीएम डॉ. जय इन्द्र सिंह, एसीपी ट्रैफिक हरविंदर भल्ला, डिप्टी डायरेक्टर फैक्ट्री गुरजंट सिंह, नायब तहसीलदार विजय मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें