पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Tehsildars Latte At Work, But The Strike Of The Patwaris Continues; Approval Work Of Affidavit, Certificate And Materials Stopped

कामकाज ठप:तहसीलदार काम पर लाैटे, मगर पटवारियों की हड़ताल जारी; एफिडेविट, सर्टिफिकेट व असलहों के अप्रूवल के काम ठप

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटवारियों की हड़ताल के कारण पटवारखाने में प्रभावित रहा कामकाज। - Dainik Bhaskar
पटवारियों की हड़ताल के कारण पटवारखाने में प्रभावित रहा कामकाज।
  • सब-रजिस्ट्रार कार्यालयाें में रजिस्ट्रियों का काम शुरू, मांगें पूरी करवाने के लिए पटवारी 8 मई तक जारी रखेंगे हड़ताल

राजस्व अधिकारी संघ के बुधवार काे हड़ताल वापस लेने के बाद वीरवार से तहसील और रजिस्ट्री दफ्तर ताे खुल गए, मगर पटवारियों ने अपनी हड़ताल जारी रखी। सब-रजिस्ट्रार कार्यालयाें में रजिस्ट्रियां तो हाेने लगीं, लेकिन एफिडेविट, इनकम, कास्ट व निवास सर्टिफिकेट, जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र, मैरिज सर्टिफिकेट, असलहों के अप्रूवल, इंतकाल, सभी प्रकार के पेंशन सहित राजस्व के सभी काम ठप रहे। तहसीलाें में काम नहीं हाेने के कारण सेवा केंद्राें में नागरिक सेवाओं से संबंधित आवेदन की पेंडेंसी 2,31,691 तक पहुंच चुकी है।

राजस्व कर्मियाें पर दर्ज केस वापस लेने व अन्य कई मांगाें काे लेकर राजस्व अधिकारी संघ ने 3 मई से 8 मई तक हड़ताल की घाेषणा की थी। राजस्व मंत्री और एफसीआर ने आगामी 21 मई काे संघ के पदाधिकारियों से मीटिंग करने और संबंधित मांगों के निस्तारण करने का आश्वासन दिया है। इसके बाद संघ ने हड़ताल वापस ले ली। जिसके बाद तीन दिनाें से बंद पड़ी जमीनाें की रजिस्ट्रियां वीरवार से हाेने लगीं।

जिलेभर के तहसीलदार और नायब तहसीलदाराें ने अपना काम शुरू कर दिया है, लेकिन पटवारियों की हड़ताल खत्म नहीं की है। इस वजह से सेवा केंद्राें पर नागरिक सेवाओं की पेंडेंसी बढ़ती जा रही है। पटवार यूनियन-टू के जतिंदर सिंह वालिया ने कहा कि पटवारियाें की हड़ताल 8 मई तक चलेगी।

खबरें और भी हैं...