पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाबियों से भेदभाव:देश की हॉकी में सबसे ज्यादा शमूलियत फिर भी पंजाबियों से हो रहा भेदभाव: परगट

जालंधर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हॉकी इंडिया ने मास्टर्स कमेटी में ओलंपियन परगट को किया शामिल

हॉकी इंडिया की तरफ से यूरोपियन देशों की तर्ज पर मास्टर्स कमेटी का गठन करते हुए देशभर के हॉकी के सीनियर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जिसमें पंजाब से हॉकी ओलंपियन परगट सिंह को कमेटी में शामिल किया गया है। ओलंपियन परगट सिंह ने हॉकी इंडिया पर निशाना साधा और कहा कि देश की हॉकी में सबसे ज्यादा शमूलियत पंजाब के खिलाड़ियों की रही है लेकिन आज भी हॉकी इंडिया की तरफ से हॉकी पंजाब के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

इस साल तो कोविड-19 के चलते पहले ही हॉकी का सीजन खराब हो चुका है लेकिन उससे पहले भी हॉकी इंडिया ने पंजाब को कोई बड़ा और मेजर टूर्नामेंट की नुमाइंदगी करने का मौका नहीं दिया। जबकि उनकी तरफ से हर बार हॉकी इंडिया की मीटिंग में पंजाब को बड़ा और मेजर टूर्नामेंट की नुमाइंदगी करने का प्रस्ताव रखा जाता रहा है। 6 नवंबर को हॉकी इंडिया की मीटिंग में भी पंजाब की तरफ से नेशनल टूर्नामेंट देने की पेशकश की गई है लेकिन कोई अच्छा रिस्पांस नहीं मिला।

हॉकी के स्टार

ओलंपियन वरिंदर सिंह, ओलंपियन अजीत पाल सिंह, अशोक कुमार, बी भास्करण, बीपी गोविंद, भारत के कैप्टन एमपी गणेश, मास्टर हॉकी बनाई है तो हरचरण सिंह ओलंपियन बलबीर सिंह, भारतीय हॉकी टीम के कैप्टन 1980 के गोल्ड मेडलिस्ट सुरिंदर सिंह सोढ़ी, ओलंपियन बलदेव सिंह, ओलंपिक मेडलिस्ट दविंदर पाल सिंह गरचा सहित अन्य देश के नामवर खिलाड़ी शामिल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें