• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Boy Of The Village, Who Came To Court Marriage, Got Casteist Abuses In The Police Station Itself, Complained To The Police, Threatened The Head Of Bhim Azad Force

जालंधर में जट्ट सरपंच की दबंगई:कोर्ट मैरिज कर आए गांव के लड़के को थाने में ही निकाली जातिसूचक गालियां, पुलिस में शिकायत हुई भीम आजाद फोर्स के प्रधान को धमकाया

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर रूरल पुलिस पूरे मामले में कार्रवाई कर रही है। - Dainik Bhaskar
जालंधर रूरल पुलिस पूरे मामले में कार्रवाई कर रही है।

जालंधर में ज‌ट समुदाय के एक सरपंच की दबंगई सामने आई है। उसने गांव की ही लड़की से कोर्ट मैरिज कर लौटे लड़के के परिवार को पुलिस थाने में ही जातिसूचक गालियां निकाल दीं। जब इसका वीडियो देख भीम आजाद फोर्स के प्रधान ने शिकायत की तो उसे भी फोन कर धमकाने लगा। यहां तक कि उसे रास्ते में घेरकर धमकाया और परिवार समेत झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। शिकायत की शुरूआती जांच के बाद पुलिस ने आरोपी सरपंच के खिलाफ SC/ST एक्ट व IPC की धारा 341, 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

भीम आजाद फोर्स ऑल इंडिया एक्शन कमेटी के प्रधान राकेश कुमार ने कहा कि उनके गांव के एक लड़का व लड़की ने पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में मैरिज करवा ली। इसके बाद वो गांव लौट आए। इस वजह से दोनों को पुलिस ने थाने में बुलाया था। वहां गांव का जट सरपंच राजिंदर सिंह भी आया। सरपंच ने थाने में ही लड़के के पूरे परिवार को जातिसूचक अपशब्द कहने शुरू कर दिए।

वीडियो देखी तो पुलिस को शिकायत दी, सरपंच ने मेरे खिलाफ पंचायत इकट्‌ठी कर ली

इस पूरी घटना की जानकारी उन्हें तब मिली, जब किसी ने इसकी वीडियो उन्हें दिखाई। जिस वजह से उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी पुलिस को सौंप दी। जब उन्होंने इसके बारे में गांव के दूसरे गणमान्य लोगों से बातचीत की तो इसका पता सरपंच राजिंदर सिंह को भी चल गया। उसने फोन कर कहा कि तेरे खिलाफ गांव में पंचायत इकट्‌ठी कर रखी है। उस वक्त मैं किसी निजी काम से रामा मंडी आया था। मैंने उससे कुछ समय मांगा और एक घंटे बाद घर पहुंच गया।

व्यवहारतोमांकिया

जब वह घर में नहा रहा था तो सरपंच का फिर फोन आया। वह फोन उठा नहीं पाया। कुछ देर बाद उनकी मां ने सरपंच को फोन किया तो वह गुस्से में भड़क गया और अभद्र व्यवहार करते हुए कहने लगा कि अब इस मामले का फैसला वो खुद ही करेगा। अगले दिन वह मुझे व मेरे परिवार को झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगा।

सरपंच अमीर आदमी, गरीब समाज के लोगों के साथ कर रहा धक्केशाही

राकेश ने कहा कि सरपंच अमीर आदमी है। वह जट्ट सिख समुदाय से है और उसने लड़की के परिवार वालों को अपने पीछे लगा रखा है। सरपंच ने मुझे रास्ते में रोककर जान से मारने की भी धमकी दी। वह हमेशा पैसों का घमंड दिखाता है। सरपंच गरीब समाज के लोगों के साथ धक्केशाही करता है।

खबरें और भी हैं...