पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Corporation Started A New Tradition, Wrote The Name Of The Chairman Of The Ad Hoc Committee On The Inauguration Stone, The Name Of The Commissioner Disappeared

सीएम की नींव पत्थर रोक:निगम ने शुरू की नई परंपरा, उद्घाटनी पत्थर पर एडहॉक कमेटी के चेयरमैन का नाम लिखा, कमिश्नर का नाम गायब

जालंधर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पिंड दकोहा में लगाए गए नींवपत्थर पर मेयर जगदीश राजा और एमएलए राजिंदर बेरी के साथ लिखा गया एडहॉक कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग का नाम।
  • सड़क के निर्माण कार्य के नींव-पत्थर पर जगदीश गग का नाम लिखे जाने के बाद पैदा हुआ विवाद

विकास कार्यों का क्रेडिट लेने की सियासत को लेकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नींव-पत्थर लगाने की परंपरा पर रोक लगा रखी है लेकिन सत्ता पर काबिज कांग्रेस के ही मेयर, एमएलए और पार्षदों ने इसको ताक पर रखा हुआ है। इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए सिटी में क्रेडिट वार में नई परंपरा शुरू करते हुए नींवपत्थर पर एडहॉक कमेटी के चेयरमैन का भी नाम लिखा जाने लगा है। इसकी शुरुआत मेयर और एमएलए बेरी की सहमति पर वार्ड 12 के पार्षद और निगम के बीएंडआर एडहॉक कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग ने की है।

मेयर और एमएलए की सहमति से नियम को ताक पर रखा

सिटी में सड़क निर्माण के उद्घाटन को लेकर लगाए जा रहे नींवपत्थर पर जगदीश गग का भी नाम लिखाया जा रहा है, हालांकि यह चलन फिलहाल सेंट्रल हलके तक ही सीमित है लेकिन इसको लेकर पार्षदों का विरोध शुरू हो गया है और कइयों ने एमएलए राजिंदर बेरी और मेयर से इसको लेकर ऐतराज भी जताया है। दो दिन पहले ही दकोहा में सड़क के उद्घाटन पत्थर पर पार्षद जगदीश गग का नाम लिखवाने के बाद से विवाद ज्यादा भड़का हुआ है।

खास बात है कि इस नींवपत्थर से कमिश्नर करणेश शर्मा का नाम गायब कर दिया गया है, जबकि निगम के प्रशासक होने के नाते सीएम और मंत्री के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रशासक का नाम दर्ज किए जाने का प्रावधान है।

वार्ड 13 में चेयरमैन के नाम लिखवाने का विरोध

वार्ड नंबर 13 में सड़क निर्माण के लिए लगाए जाने वाले नींवपत्थर को लेकर विरोध चल रहा है। एक-दो दिन में ही वार्ड में उद्घाटन होने वाला है, लेकिन पार्षद पति और पूर्व पार्षद विजय दकोहा ने इसको लेकर ऐतराज जताया है। मामला मेयर तक भी पहुंचा है, जहां कहा गया है कि उनके वार्ड में लगने वाले नींवपत्थर पर एडहॉक कमेटी के चेयरमैन का नाम नहीं लिखने दिया जाएगा।

चेयरमैन और पार्षद हुए नाराज, मेयर से करेंगे बात

इस मामले को लेकर कुछ कमेटी के चेयरमैन और पार्षदों ने एतराज जताया है। उनका कहना है कि अगर इसे बंद नहीं कराया गया तो फिर सार्वजनिक रूप से विरोध करेंगे। फिलहाल कोई खुलकर सामने नहीं आया।

मेयर ने कहा, बंद करवा देंगे चेयरमैन का नाम लिखना

मेयर का कहना है कि अगर किसी पार्षद को इस बात को लेकर ऐतराज है तो इसे बंद करवा दिया जाएगा। वैसे भी नाम लिखने से किसी को क्या मिल जाएगा। चेयरमैन का नाम नहीं लिखा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें