पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Family Members Of Those Accused Of Assaulting The Inspector Said: Police Stole Cash And Jewelry Worth Rs 5 Lakh From His House.

जालंधर में खाकी VS खादी में फैमिली की एंट्री:इंस्पेक्टर पर हमले के आरोपियों के परिजन बोले- पुलिस ने उनके घर से 5 लाख का कैश व गहने चोरी कराए

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस पर आरोप लगाते कथित हमलावरों के परिजन। - Dainik Bhaskar
पुलिस पर आरोप लगाते कथित हमलावरों के परिजन।

थाना भार्गव कैंप के SHO इंस्पेक्टर भगवंत भुल्लर से मारपीट के मामले में पंजाब खादी बोर्ड डायरेक्टर मेजर सिंह के बीच आरोपों में अब आराेपियों के फैमिली की भी एंट्री हो गई है। नाइट कर्फ्यू के दौरान इंस्पेक्टर पर हमले के आरोपियों की मां व पिता ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके घर से 1 लाख के दो किट्‌टी सैट, 1.50 लाख का डायमंड सैट व 2.50 लाख कैश समेत 5 लाख की चोरी कराई है। उन्होंने इस मामले की जांच किसी दूसरे जिले में तैनात IPS अफसर से कराने की मांग की।

वहीं, शुरूआत में इंस्पेक्टर पर हमले को लेकर आक्रामक रूख दिखा रही कमिश्नरेट पुलिस अब सवाल खड़े होने लगे हैं। हालांकि DCP इन्वेस्टिगेशन गुरमीत सिंह ने कहा कि पुलिस हर एंगल से निष्पक्ष जांच कर रही है।

केस दर्ज करने के बाद से पुलिस के पास थी चाबियां, नाका भी उनका था, फिर भी हुई चोरी

नेशनल इंजीनियरिंग सर्विस नाम से 3 फैक्ट्रियों के मालिक जसपाल सिंह व उनकी पत्नी मनजीत कौर ने कहा कि उनके 3 बेटों पर पुलिस ने इंस्पेक्टर पर हमले का केस दर्ज किया है। एक को कस्टडी में ले चुके जबकि 2 को तलाश रहे हैं। 11 अप्रैल को जिस दिन केस दर्ज हुआ, उसी दिन से पुलिस ने उनके घर के बाहर नाका लगा रखा है। चाबियां भी पुलिस ने ले ली हैं। इसके बावजूद 12 अप्रैल को रात 2.39 बजे दो चोर आए और घर के अंदर से सामान चोरी कर ले गए। इससे ऐसा लगता है कि पुलिस ने ही यह चोरी कराई है।

महिला SI बोलीं: 'आप हमारी पुलिस को पीटते हो तो हम आपका काम क्यों करें?

'पंजाब खादी बोर्ड डायरेक्टर मेजर सिंह ने पुलिस को कई फोन किए लेकिन SHO भगवंत भुल्लर ने फोन नहीं उठाया। फिर ACP को फोन किया गया ताे 4 घंटे बाद सब इंस्पेक्टर संदीप कौर आई। जब मेजर सिंह ने देरी का कारण पूछा तो वो बोलीं कि 'आप हमारी पुलिस को पीटते हो तो हम आपका काम क्यों करें?'। मीडिया से बातचीत में भी संदीप कौर ने कहा कि हो सकता है कि इन्होंने खुद चोरी कराई हो। इससे साफ जाहिर होता है कि पुलिस हमसे दुश्मनी निकाल रही है। हालांकि SI संदीप कौर ने तब जांच की बात कही थी। इस बारे में अभी तक पुलिस ने कोई केस दर्ज नहीं किया है।

मारपीट के आरोप भी नकारे, पार्टी का दावा भी पुलिस का झूठ बताया

मनजीत कौर ने कहा कि उनके परिवार वालों ने पुलिस से कोई मारपीट नहीं की बल्कि पुलिस ने ही उन्हें पीटा है। उनके बेटों ने तो सिर्फ बचाव करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि यह सब CCTV में रिकॉर्ड है कि पुलिस ने ही ज्यादती की। उन्होंने इंस्पेक्टर भगवंत भुल्लर के इस आरोप को भी गलत बताया कि उनके घर में पार्टी चल रही थी। उन्होंने कहा कि जसपाल सिंह बीमार थे, जिसकी वजह से ये लोग वहां आए थे।

यह है मामला

थाना भार्गव कैंप के SHO भगवंत भुल्लर ने उन पर हमले का आरोप लगाया था कि 10-11 अप्रैल की रात पौने 2 बजे उन पर उस वक्त हमला हुआ था, जब वो नाइट कर्फ्यू की जांच करने माता रानी चौक पहुंचे। इंस्पेक्टर का आरोप था कि खुद को नेवी अफसर बताने वाले मनप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह, हरमनदीप सिंह व अवतार सिंह ने उन पर हमला किया। जब खादी बोर्ड डायरेक्टर मेजर सिंह ने इंस्पेक्टर के उग्र तेवर पर सवाल उठाए तो इंस्पेक्टर ने पलटवार किया कि उन्होंने मौके पर ही मामला निपटाने को कहा था लेकिन वो क्रिमिनल्स के आगे नहीं झुक सकते थे। इसके बाद अब हमले के आरोपी परिवार ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

खबरें और भी हैं...