पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेलडन जालंधर:कोरोना को हराने की कतार, एक दिन में 11961 ने लगवाई वैक्सीन, 16 संस्थाएं आगे आईं

जालंधर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फोकल पॉइंट स्थित एक फैक्ट्री में वैक्सीन लगवाने के लिए कतार में खड़े लोग - Dainik Bhaskar
फोकल पॉइंट स्थित एक फैक्ट्री में वैक्सीन लगवाने के लिए कतार में खड़े लोग
  • 351 नए संक्रमित, 6 लोगों ने दम तोड़ा, एक्टिव केस 3124

छह दिनों में 57466 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। सेहत विभाग ने मंगलवार को जिले में 27 मोबाइल टीमें जिले में लगाने का फैसला लिया और 11961 को टीका लगाया गया। इनमें फ्रंटलाइन और हेल्थ वर्कर भी शामिल हैं। जिला टीकाकरण अफसर डॉ. राकेश कुमार चोपड़ा का कहना है कि जिले में वैक्सीनेशन ड्राइव में तेजी आने के बाद स्टेट से वैक्सीन की 48 हजार खेप मंगवाई गई है।

उधर, फोकल पॉइंट में पहली बार फैक्ट्रियों में 100-100 लाभपात्रों की कतार नजर आई। इनमें बड़ी गिनती उनकी भी रही, जो टीके के साइड इफेक्ट की आशंका के चलते डर रहे थे। फैक्ट्री मालिकों ने टीका लगवाया तो वर्करों में उत्साह बना। फोकल पॉइंट एक्सटेंशन में जिला इंडस्ट्री केंद्र के अफसरों के साथ एक ही दिन में मंगलवार को पांच कैंपों समेत 16 जगह टीकाकरण किया गया।

कैंपों में फोकल पॉइंट के प्रधान नरिंदर सिंह सग्गू, उद्योग नगर की एसोसिएशन के प्रधान तेजिंदर सिंह भसीन, सीआईआई से बलराम कपूर, फीयो से अश्वनी विक्टर, राओवाली में शांत कुमार गुप्ता और साथी शामिल रहे।

अप्रैल के पहले 3 दिन मरीज बढ़े, फिर 3 दिन घटे, वैक्सीन ने पकड़ी रफ्तार

अप्रैल के पहले तीन दिन जिले में 400 से ज्यादा नए संक्रमितों की पुष्टि हुई जबकि 4 से 6 तारीख तक जिले में पाए जाने वाले नए संक्रमितों का आंकड़ा 387 के नीचे ही रहा है। विभाग के डॉक्टर इसे कोरोना की नेचर बता रहे हैं, जो आने वाले दिनों में बदल भी सकती है।

दूसरी तरफ मंगलवार को 351 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से 44 बाहरी जिलों के रहने वाले हैं। अब तक कुल संक्रमितों की कुल गिनती 32095 तक पहुंच गई है। जबकि अप्रैल के 6 दिनों में 2388 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई है। दूसरी तरफ रोज हो रही मौतों के मामलों में अब ग्राफ नीचे आया है। हालांकि जिले में सैंपलिंग में कोई कमी नहीं आई लेकिन संक्रमितों का आंकड़ा कम होना शुरू हुआ है।

मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक इलाज के दौरान शहर के प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में कुल 6 मरीजों की जान चली गई। मृतकों की उम्र 40, 46, 62 और 3 मरीजों की उम्र 65 साल थी। अब तक दम तोड़ने वालों की कुल गिनती 957 तक पहुंच गई है। डाॅक्टर्स का मानना है कि संक्रमित मामलों में जहां कमी आई है, वहीं लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें