पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Man Who Landed In The Drum Of The Mint Oil Extractor Became Unconscious Due To The Gas, The Brother Landed To Save, Both Died

लोहियां खास:पुदीने का तेल निकालने वाली फैक्ट्री के ड्रम में उतरा व्यक्ति गैस चढ़ने से हुआ बेहोश, भाई बचाने उतरा, दोनों की मौत

लोहियां खास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोहियां खास के मुंडी चोहलियां गांव में हादसा, एक कर्मचारी की हालत गंभीर, जालंधर रेफर

लोहियां खास के मुंडी चोहलियां गांव में शुक्रवार को सुबह 7:30 बजे गैस चढ़ने से दो सगे भाइयों 45 साल के पाला सिंह और 40 साल के फुम्मन सिंह की मौत हो गई। जबकि एक कर्मचारी की हालत गंभीर बनी हुई है। कर्मचारी को सिविल अस्पताल जालंधर रेफर कर दिया गया है जबकि दोनों भाइयों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

घटना का पता चलते ही गांव के लोगों ने भी पुलिस थाने के बाहर डेरा जमा लिया। थाना प्रभारी सुखदेव सिंह ने बताया कि प्लांट गांव नाहलां के पूर्व सरपंच बलकार सिंह का है। उनसे पूछताछ की जाएगी हादसा किस कारण हुआ। जानकारी के मुताबिक गांव मुंडी चोहलियां में ‘किसान मैंथा प्लांट’ के नाम से छोटी फैक्ट्री चलाई जा रही है। यहां पुदीने का तेल निकाला जाता है।

साल में 15 दिन सफाई के लिए बंद रहती है फैक्ट्री

गांववालों ने बताया कि दोनों भाई इकट्‌ठे ही रहते थे और दोनों में बहुत प्यार था। शुक्रवार सुबह वे फैक्ट्री में करीब 15 फीट गहरे बनाए गए ड्रम से वेस्ट की सफाई के लिए नीचे उतरे। पाला सिंह उतरा तो काफी समय से बंद पड़े ड्रम से उसे गैस चढ़ गई और वह बेहोश हो गया। उसे बचाने के लिए छोटा भाई फुम्मन सिंह भी साथी कर्मचारी 32 साल के गुरदीप सिंह के साथ ड्रम के अंदर गया तो उन दोनों को भी गैस चढ़ गई।

कर्मचारियों को इसका पता चला तो उन्होंने तीनों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। पाला सिंह और फुम्मन सिंह ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया जबकि गुरदीप को जालंधर रेफर कर दिया गया है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि मृतक पाला सिंह की पत्नी की 15 दिन पहले ही मौत हुई थी।

इसके बाद उसने कुछ दिन पहले ही दोबारा काम पर आना शुरू किया था। उन्होंने बताया कि वर्करों की सुरक्षा के लिए कोई उपकरण मौजूद नहीं था। जिक्रयोग है कि प्लांट साल में 15 दिन के लिए एक बार सफाई के लिए बंद किया जाता है। इस बार भी सफाई होनी थी। दोनों भाई यहीं नौकरी करते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें