पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Mayor Heard The Demands Of An Active BJP Leader To Solve The Sewerage Problem In The West Light, The Ad Hoc Committee Arrived To Investigate

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:वेस्ट हलके में सीवरेज समस्या हल करने के लिए मेयर एक्टिव भाजपा नेता की मांगें सुनीं, एडहॉक कमेटी जांच करने पहुंची

जालंधर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीवरेज समस्या से वेस्ट हलके में चढ़ा सियासी रंग, मेयर व एमएलए की तकरार का फायदा उठाने में जुटी भाजपा
  • कमेटी ने कहा- 4 दिन में छोटी सीवरलाइन की सफाई के बाद खत्म हो जाएगी समस्या

वेस्ट हलके के कई वार्डों में सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या को हल कराने के लिए मेयर जगदीश राजा और उनके करीबी पार्षद अचानक एक्टिव हो गए हैं। बताया जा रहा है कि मेयर एमएलए रिंकू के साथ पुराने सियासी समीकरण को लेकर अब मेयर निशाना साधने में लगे हैं।  बस्ती दानिशमंदां के इलाके में छोटी सीवर लाइन में 90 फीसदी भरी गार और गंदगी को साफ करने का काम बीते तीन दिनों से छोटी सुपर सक्शन मशीन से किया जा रहा है। मंगलवार को अचानक निगम के ओ एंड एम एडहॉक कमेटी के चेयरमैन पार्षद पवन कुमार और पार्षद गुरविंदर बंटी नीलकंठ ने सीवर लाइन की चल रही सफाई का जायजा लिया।

बताया कि सफाई के कारण पाइप लाइन को कुछ दूरी तक ब्लॉक करने के कारण कई गली में सीवेरज ओवरफ्लो हो रहा है लेकिन तीन-चार दिनों में सीवरेज की सफाई के बाद यह समस्या खत्म हो जाएगी। साथ ही बरसात के दौरान भी तेजी से पानी की निकासी होगी। इससे इलाके के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

दो डिस्पोजल से सीवरेज का पानी ड्रेन में डालने की जल्द मिलेगी मंजूरी : मेयर 
नॉर्थ और वेस्ट हलके के आधा दर्जन वार्डों में बनी सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या को लेकर मेयर जगदीश राजा ने कहा है कि जल्द ही इससे लोगों को राहत मिलने वाली है। एनजीटी को चिट्‌ठी भेजने के बाद लगातार तालमेल कर रहे हैं। मंगलवार को भी एनजीटी से बात हुई है, उम्मीद है जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी। इसके बाद इंडस्ट्रियल एरिया और गुरु अमरदास नगर के डिस्पोजल का पानी काला संघिया ड्रेन में डाला जाएगा, इससे नॉर्थ और वेस्ट हलके में सीवरेज की समस्या खत्म होने से लोगों को राहत मिलेगी। तब तक नया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के प्रोसेस को तेज किया जाएगा।

...इधर, एमएलए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले भाजपा नेता मेयर से मिले
वेस्ट हलके में सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या को लेकर नया सियासी रंग चढ़ने लगा है। वार्ड-42 और 43 में दो दिन पहले एमएलए सुशील रिंकू और पार्षद सुनीता रिंकू के खिलाफ समस्या को लेकर रोष प्रदर्शन करने वाले भाजपा नेताओं ने समस्या के हल को लेकर मेयर जगदीश राज से मीटिंग की है। 
कारण एक तो एमएलए और मेयर में सियासी तकरार का भाजपा नेता फायदा लेना चाहती है तो दूसरा समस्या में सुधार का क्रेडिट भी। मंगलवार को भाजपा नेता कमल चौधरी, राकेश काला प्रधान, राजकुमार थापा, गुलशन कुमार ने मेयर से मुलाकात की। बताया कि गलियों में गंदा पानी जमा होने के साथ पीने वाला पानी भी सीवरेज मिक्स होकर आने से परेशानी बढ़ गई है।

उनका कहना है कि एमएलए के खिलाफ प्रदर्शन के बाद मेयर ने फोन कर समस्या हल कराने का भरोसा दिलाया था। मेयर ने बस्ती दानिशमंदां में मशीनरी भेज दी है। भरोसा दिलाया कि जल्द समस्या से राहत दिलाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें