• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Problems Of The Leaders Increased In Punjab, The Question Asked To Parminder Dhindsa, Who Was A Minister In The Akali Government Did He Stop Filing False Cases Or Not?

पंजाब में नेताओं की बढ़ी मुश्किलें:अकाली सरकार में मंत्री रहे परमिंदर ढींडसा से पूछा सवाल- झूठे केस दर्ज करवाने छोड़ दिए या नहीं?

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाल पूछते हुए युवक हंसता भी रहा। - Dainik Bhaskar
सवाल पूछते हुए युवक हंसता भी रहा।

पंजाब में नेताओं की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। पहले पठानकोट के कांग्रेसी MLA जोगिंदरपाल से युवक ने सवाल पूछ लिया। अब संगरूर के लेहरागागा दाना मंडी में एक युवक ने पूर्व अकाली मंत्री परमिंदर ढींडसा को घेर लिया। उसने सीधे पूछा कि अब लोगों पर झूठे पर्चे (FIR) दर्ज करवाने बंद कर दिए या नहीं? हालांकि जब ढींडसा ने वापस पूछा कि उन्होंने कौन सा पर्चा कराया है तो इस पर युवक ने कहा कि किसी दूसरे ने कराया था, लेकिन आपने भी कोई सुनवाई नहीं की।

वीडियो में दिख रहा है कि ढींडसा दाना मंडी में आते हैं। यह युवक पहले उनका हाथ जोड़कर स्वागत करता है। फिर हाथ मिलाने के बाद पूछता है कि अब झूठे पर्चे दर्ज करवाने बंद कर दिए या नहीं। ढींडसा ने पूछा कि किसने? इस पर व्यक्ति कहता है कि आपने। ढींडसा ने जवाब दिया कि उन्होंने तो कोई पर्चा नहीं कराया। इस पर व्यक्ति कहता है कि फतेहगढ़ साहिब वाले लाली ने कराया था। मैं आपसे भी मिला था लेकिन कुछ नहीं हुआ।

युवक ने पहले हाथ मिलाकर पूर्व मंत्री ढींडसा का स्वागत किया
युवक ने पहले हाथ मिलाकर पूर्व मंत्री ढींडसा का स्वागत किया

अकाली-भाजपा सरकार में वित्त मंत्री थे ढींडसा

परमिंदर सिंह ढींडसा पूर्व अकाली दिग्गज सुखदेव सिंह ढींडसा के बेटे हैं। पिछली अकाली-भाजपा में वह वित्तमंत्री थे। हालांकि बाद में ढींडसा ने अकाली दल छोड़ दिया। इस वक्त उन्होंने अकाली दल टकसाली बना ली है। पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार रहते यह आरोप अक्सर लगे कि उन्होंने विरोधियों पर झूठे पर्चे दर्ज करवाए हैं। चुनाव के वक्त भी यह विरोधियों के लिए बड़ा मुद्दा रहा।

किसान आंदोलन के बाद मुखर हुए लोग

पंजाब में किसान आंदोलन के बाद लोग मुखर होने लगे हैं। पहले किसानों ने नेताओं से सवाल पूछने शुरू किए। अकाली दल के नेताओं को घेरा। वहीं, अब दूसरे लोग भी नेताओं से सवाल पूछ रहे हैं। पठानकोट में तो कांग्रेसी विधायक जोगिंदरपाल ने युवक को सवाल पूछने पर थप्पड़ जड़ दिया। हालांकि आने वाले दिनों में यह घटनाएं और बढ़ने की संभावना है।