पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Problems Of Those Who Attacked The Inspector Increased, The Police Made A Case Of Murderous Section 307 Combined Murderous Attack.

जालंधर में खाकी VS खादी:इंस्पेक्टर पर हमला करने वालों की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने धारा 307 जोड़ जानलेवा हमले का केस बनाया

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंस्पेक्टर भगवंत भुल्लर व खादी बोर्ड डायरेक्टर मेजर सिंह। - Dainik Bhaskar
इंस्पेक्टर भगवंत भुल्लर व खादी बोर्ड डायरेक्टर मेजर सिंह।
  • नाइट कर्फ्यू लागू कराने गए इंस्पेक्टर भगवंत भुल्लर पर हुआ था हमला

नाइट कर्फ्यू को लागू कराने गए थाना भार्गव कैंप के SHO इंस्पेक्टर भगवंत भुल्लर पर हमला करने वाले 4 आरोपियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस मामले में पंजाब खादी बोर्ड के डायरेक्टर कांग्रेसी नेता मेजर सिंह व हमलावरों के परिवार ने पुलिस को ही गलत ठहरा रहे थे। परिवार ने तो पुलिस पर उनके घर से 5 लाख कैश व गहने चोरी करने के आरोप लगा डाले। इसके बाद अब पुलिस ने हमलावरों मर्चेंट नेवी के मनप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह, हरमनदीप सिंह व अवतार सिंह के खिलाफ जानलेवा हमले का केस बना दिया है। इस मामले में पहले पुलिस से हाथापाई व सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने का केस था। अब IPC की धारा 307 भी जोड़ दी गई है।

2 फरार हमलावरों की तलाश

सरगर्मी से पुलिस 2 फरार हमलावरों हरमनदीप व अवतार सिंह की तलाश कर रही है। थाना भार्गव कैंप की सब इंस्पेक्टर संदीप कौर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की तफ्तीश के दौरान जो भी सबूत मिले हैं, उसके बाद केस में यह धारा जोड़ी गई है। उन्होंने कहा कि फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस लगातार रेड कर रही है।

चोरी के मामले की लिखित शिकायत नहीं

हमलावर के पिता जसपाल सिंह व मनजीत कौर ने आरोप लगाया था कि हमले के बाद से ही उनके घर की चाबी पुलिस के पास थी और बाहर नाका भी उन्हीं का था। इसके बावजूद ढाई लाख के गहने व ढाई लाख कैश चोरी हुआ। पुलिस ने इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं की। इस बारे में सब इंस्पेक्टर संदीप कौर का कहना है कि उनके पास इस संबंध में परिवार ने कोई लिखित शिकायत नहीं दी है, जिसकी वजह से किसी तरह की कार्रवाई के बारे में टिप्पणी नहीं की जा सकती।

परिवार के आरोपों से खफा अफसर

पूरे मामले में शुरुआत में पुलिस ने संगीन धाराएं जोड़ने से परहेज किया। पहले ही आशंका जताई जा रही थी कि पुलिस जानलेवा हमले का केस दर्ज करेगी। हालांकि पुलिस ने तब नरमी दिखाई, लेकिन परिवार के चोरी जैसे आरोप लगाने के बाद पंजाब पुलिस के जालंधर से लेकर चंडीगढ़ तक के अफसर खफा हैं। इसके बाद अब पुलिस का रुख आक्रामक लगने लगा है।

खबरें और भी हैं...