• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The SHO Of Jalandhar Cantt Police Station Was Accused Of Abusing The Shopkeepers After Opening The Shop After 9 Pm, The Inspector Said – I Will Talk In A While

खाकी का गैर पेशेवराना रवैया ?:जालंधर कैंट थाने के SHO पर रात 9 बजे के बाद दुकान खोलने पर दुकानदारों से गाली-गलौज कर मारपीट का आरोप, इंस्पेक्टर बोले- थोड़ी देर में बात करता हूं

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैमरे में दुकानदार को पकड़कर बाहर धकेलते कुछ इस तरह कैद हुए SHO अजैब सिंह। - Dainik Bhaskar
कैमरे में दुकानदार को पकड़कर बाहर धकेलते कुछ इस तरह कैद हुए SHO अजैब सिंह।

कमिश्नरेट पुलिस के थाना जालंधर कैंट के SHO इंस्पेक्टर अजैब सिंह विवादों में घिर गए हैं। रात 9 बजे के बाद दुकान खोलने पर उन्होंने कुछ दुकानदारों की पिटाई की। इस दौरान उनसे गाली-गलौज भी की गई। इसका वीडियो सामने आने के बाद अब खाकी के आम लोगों से पेश आने के तरीके पर सवाल खड़े होने लगे हैं। सामने आई वीडियो में SHO अजैब सिंह दुकानदार को मारते हुए कहते हैं कि हम तुम्हारे नौकर लगे हुए हैं। जिसके बाद यहां के कई दुकानदार सामने आए, जिन्होंने कहा कि उनके साथ मारपीट की गई है। इस मामले में कुछ मीडिया कर्मियों से बात करते इंस्पेक्टर ने इतना जरूर कहा कि वह कोरोना ड्यूटी कर रहे थे। हालांकि दुकानदारों के साथ धक्केशाही की घटना से उन्होंने इन्कार किया।

दुकानदार संजय मेहता
दुकानदार संजय मेहता

दुकानदार की जुबानी ... मुझे थप्पड़ मारते-मारते ले गए, गालियां देते रहे

दुकानदार संजय मेहता ने कहा कि रात 9 बजकर 7 मिनट पर गेट खटका। मैं उस वक्त बर्तन धो रहा था। मैंने गेट खोला तो बाहर SHO अजैब सिंह खड़े थे। उन्होंने आते ही पूछा कि क्या कर रहे हो?। मैंने उन्हें कहा कि 9 बजे तक हमें होम डिलीवरी की परमिशन है, इसलिए अब बर्तन धोकर बंद कर रहे हैं। वहां कोई कस्टमर नहीं था और न ही मैं किसी को सामान दे रहा था। मुझे थप्पड़ मारते-मारते ले गए और गालियां देते रहे। मैं पूछना चाहता कि हमें क्यों पीटा गया। मेरे हाथ में चोट लगी है और छाती में मारा गया। रात काफी देर तक मेर ब्रेन में दर्द होता रहा। घर जाकर मैं काफी घबरा गया था।

दुकान बंद कर घर जा रहे थे, जिप्सी में बिठा लिया

जालंधर कैंट चौपाटी के बाकी दुकानदारों प्रेम कुमार गुप्ता, प्रदीप कुमार व राजकुमार ने भी कहा कि हम दुकान बंद कर जा रहे थे तो उन्हें पकड़ा गया। इसके बाद उन्हें जिप्सी में बिठा लिया गया। उन्होंने कहा कि उनका समय 9 बजे तक का है, अब दुकान बंद कर घर जा रहे हैं लेकिन उन्होंने कोई बात नहीं सुनी। इसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

SHO बोले- थोड़ी देर में बात करता हूं, सवाल : गलत थे तो केस दर्ज क्यों नहीं किया?

इस बारे में थाना कैंट के SHO इंस्पेक्टर अजैब सिंह से बात की गई तो सवाल सुनकर उन्होंने कहा कि वो कहीं बैठे हैं और थोड़ी देर में इस बारे में बात करते हैं। बड़ा सवाल यह है कि अगर दुकानदार गलत थे तो उनके खिलाफ केस दर्ज कर अरेस्ट क्यों नहीं किया गया?। उन्हें थोड़ी देर बाद छोड़ क्यों दिया?।

शिकायत आई तो जांच करेंगे : ADCP

इस बारे में ADCP अश्विनी कुमार ने कहा कि इस संबंध में उनके पास किसी की शिकायत नहीं आई है। अगर कोई शिकायत करता है तो फिर उसकी जांच कर बनती कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना ड्यूटी के दौरान सब्जी की टोकरी को लात मारते कैमरे में कैद हुए थे नवदीप सिंह
कोरोना ड्यूटी के दौरान सब्जी की टोकरी को लात मारते कैमरे में कैद हुए थे नवदीप सिंह

फगवाड़ा में SHO पर हाे चुकी कार्रवाई

इससे पहले फगवाड़ा में भी एक SHO इंस्पेक्टर नवदीप सिंह पर इसी तरह गैर पेशेवराना रवैया अपनाने की वजह से कार्रवाई हो चुकी है। उन्होंने कोरोना ड्यूटी के दौरान सब्जी से भरी टोकरी को लात मारी थी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद DGP दिनकर गुप्ता के आदेश पर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।

खबरें और भी हैं...