• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Supply Was Started At The Time Of Repair, The Assistant Lineman Had Fallen Down After Consuming Current On 11 Thousand KV Line In Defense Colony, Hospitalized For 5 Months

जालंधर में लापरवाह बिजली कर्मचारी पर दर्ज हुई FIR:रिपेयर के वक्त चालू कर दी थी सप्लाई, डिफेंस कॉलोनी में 11 हजार केवी लाइन पर करंट खाकर नीचे गिरा था सहायक लाइनमैन, 5 माह से अस्पताल में भर्ती

जालंधर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाना नई बारादरी पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
थाना नई बारादरी पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो

जालंधर में 11 हजार केवी की सप्लाई लाइन पर रिपेयरिंग के वक्त कर्मचारी ने लापरवाही से करंट छोड़ दिया। जिससे उस पर काम कर रहा सहायक लाइनमैन झुलसकर नीचे गिर पड़ा। गनीमत यह रही कि काम करते वक्त उसने सेफ्टी ग्लब्स पहने हुए थे। जिससे जान तो बच गई लेकिन उसका शरीर बुरी तरह से झुलस गया। उसे गंभीर हालत में पहले जालंधर और अब अमृतसर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच के बाद पुलिस ने करंट छोड़ने वाले लापरवाह सब स्टेशन असिस्टेंट (SSA) के खिलाफ IPC की धारा 290, 336, 337 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

अमृतसर का रहने वाला सहायक लाइनमैन, जालंधर में है ड्यूटी

अमृतसर की अजनाला रोड स्थित 154 अमरदास एवेन्यू में रहने वाले शरणपाल सिंह ने बताया कि उसके भाई अमनदीप सिंह पावरकॉम (PSPCL) में सहायक लाइनमैन के तौर पर तैनात हैं। उनकी पोस्टिंग जालंधर में सिविल लाइन सब डिवीजन में लगी हुई है। मार्च महीने में वह जेई नरिंदर कुमार की निगरानी में लाइनमैन विजय कुमार के साथ डिफेंस कॉलोनी में 11 केवी लाइन पर काम करने के लिए आए थे। जिस वक्त दोनों लाइन पर काम कर रहे थे, अचानक करंट आ गया और अमनदीप बुरी तरह से झुलस गया। जिसके बाद अमनदीप को पहले पिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब वह गुरु राम दास अस्पताल अमृतसर में भर्ती है।

चीफ इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर की रिपोर्ट में साबित हुई लापरवाही

उन्होंने आरोप लगाया कि लाइन में करंट को लेकर लापरवाही बरती गई। इस मामले में पुलिस ने पावरकॉम के चीफ इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर की रिपोर्ट मंगवाई। जिसमें एसएसए राजिंदर सिंह को लापरवाही के लिए जिम्मेदार ठहराया गया। राजिंदर सिंह की ड्यूटी थी कि जब रिपेयर चालू हो तो वो करंट बंद कर दे और जब रिपेयर पूरी हो जाए तो दोबारा बिजली सप्लाई चालू कर दे। हालांकि उसने चलती रिपेयर में ही लापरवाही से बिजली चालू कर दी। जिसकी वजह से सहायक लाइनमैन को 11 हजार वोल्ट का करंट लगा और वो जमीन पर गिर पड़ा। इस दौरान अमनदीप ने सेफ्टी ग्लब्स पहने हुए थे। जिसकी वजह से उसकी जान बच गई। हालांकि इससे वह कमर, पैर व अन्य जगहों पर बुरी तरह से झुलस गया।

खबरें और भी हैं...