पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों की बढ़ी टेंशन:खेत में लगी माेटर के स्टार्टर और तारें चुरा रहे चोर; परेशान किसान पुलिस के पास पहुंच रहे

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस अपने मुखबिर नेटवर्क के जरिए चोरों का सुराग लगाने में जुट गई है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस अपने मुखबिर नेटवर्क के जरिए चोरों का सुराग लगाने में जुट गई है। - प्रतीकात्मक फोटो
  • नशेड़ी युवकों का हाथ होने की आशंका
  • मोटर नहीं चलने से सिंचाई में हो रही परेशानी

जालंधर के किसानों को अनोखी टेंशन हो गई है। पिछले कुछ समय से उनके खेतों में लगी मोटर के स्टार्टर और तारे चोरी हो रही हैं। ऐसा कई किसानों के साथ हो चुका है। पुलिस केस दर्ज कर लेती है लेकिन आरोपी पकड़े नहीं जाते। एक साथ बहुत सी मोटरों के तार चोरी होने के पीछे नशेड़ी युवकाें का हाथ होने की आशंका है। उधर, चोरी की घटनाओं से किसान ज्यादा चिंतित हैं, क्योंकि इससे उनकी सिंचाई का काम प्रभावित हो रहा है।

किसान सुबह पानी छोड़ने पहुंचा तो मोटर नहीं चली

लांबड़ा के गांव गोकलपुर के जगीर सिंह ने बताया कि उनकी जमीन लांबड़ी को जाती रोड पर है। यहां उन्होंने मोटर लगा रखी है, जिसके लिए एक कमरा भी बना रखा है। रविवार को जब सुबह वह मोटर से पानी छोड़ने के लिए गए तो वो स्टार्ट ही नहीं हुई। उन्होंने अंदर जाकर चेक किया तो देखा कि उसका स्टार्टर और तारें ही गायब थीं। चोरों ने 27-28 मार्च की रात को चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया है।

जांच हुई तो 6 और किसानों की मोटर से भी हुई थी चोरी

जब इसकी जांच हुई तो पता चला कि सिर्फ गोकलपुर के जगीर सिंह की ही नहीं बल्कि गांव लांबड़ी के दलजीत सिंह, नरिंदर सिंह, महिंदरपाल, दविंदर सिंह, जीवन मोहन व कादिया के हरमिंदर सिंह की मोटर से भी स्टार्टर और तारें चोरी हुई थीं। चूंकि यह मोटर खेत में लगी है, इस वजह से किसानों को रात में उनकी रखवाली करना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने पुलिस से मांग की कि तुरंत यहां रात को गश्त बढ़ाई जाए और इन चोरों को गिरफ्तार किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें