पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का असर:जालंधर में सेवा केंद्रों का समय बदला; अब सिर्फ अप्वाइंटमेंट से ही मिलेगी एंट्री, कैश लेन-देन पर रोक

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेवा केंद्र से जुड़े यह आदेश 31 मई तक लागू रहेंगे। - Dainik Bhaskar
सेवा केंद्र से जुड़े यह आदेश 31 मई तक लागू रहेंगे।

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए अब सेवा केंद्रों का समय बदल दिया गया है। सेवा केंद्र सुबह 9 बजे से दोपहर 4 बजे तक ही खुलेंगे। इस दौरान सिर्फ उन्हीं लोगों का काम होगा, जो अप्वाइंटमेंट लेकर आएंगे। यह आदेश 31 मई तक लागू होंगे। इसके अलावा अब कैश लेन-देन पर भी रोक लगा दी गई है। सेवा केंद्र में सभी तरह की पेमेंट अब मशीनाें के साथ दूसरे डिजिटल तरीके से होगा।

यहां से ले सकेंगे अप्वाइंटमेंट

अगर आप भी सेवा केंद्र से किसी सरकारी सेवा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उसके लिए मोबाइल एप M-SEWA, COVA, वेबसाइट http://dgrpg.punjab.gov.in/sewa-kendras या मोबाइल नंबर 8968593812 और 8968593813 से अप्वाइंटमेंट ले सकते हैं।

कोविड वैक्सीन वाले कर्मचारी को ही काम की मंजूरी

DC घनश्याम थोरी ने कहा कि सेवा केंद्र में कोरोना संक्रमण न हो, इसके लिए सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को काम करने की इजाजत दी जाएगी, जिन्होंने कोविड की वैक्सीन लगवा ली हो। इससे वहां आने-जाने वाले कर्मचारियों में कोविड के संक्रमण के खतरे को कम किया जा सकेगा। सेवा केंद्र में भी अब काउंटर के हिसाब से अंदर जाने की इजाजत होगी, तब तक बाकी लोगों को बाहर इंतजार करना होगा।

सेवा केंद्र महत्वपूर्ण क्यों?

राज्य सरकार ने तमाम सरकारी सेवाएं अब सेवा केंद्रों के जरिए शुरू कर दी है। रेवेन्यू, ट्रांसपोर्ट, पुलिस समेत कई भलाई स्कीमों से जुड़ी लगभग 250 सेवाएं इन्हीं सेवा केंद्रों के जरिए दी जाती हैं। इस वजह से यहां रोजाना लोगों की भीड़ इकट्‌ठा होने से कोरोना के संक्रमण का खतरा बना हुआ था। जिसको देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

खबरें और भी हैं...