पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Trust Has Asked The Corporation For 47 Crores Of Arrears, The Corporation Will Give 5 Crores, The Land Will Have To Be Given In Lieu Of The Remaining Amount.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोर्ट केस:ट्रस्ट ने निगम से मांगे बकाया के 47 करोड़, निगम देगा 5 करोड़, बाकी रकम के बदले देनी होंगी जमीनें

जालंधर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो दिन में ट्रस्ट चेयरमैन की मेयर-कमिश्नर से मीटिंग, फिश एक्वेरियम साइट वाली जमीन मांगने पर मेयर के हाथ खड़े

आर्थिक तंगी से जूझ रहे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का निगम के ऊपर बकाया 47 करोड़ रुपये वापसी को लेकर एक बार फिर मसला निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा के पास उठा है। ट्रस्ट के चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया ने मंत्री के सामने पक्ष रखा कि किसानों को बकाया इनहांसमेंट और कोर्ट केस जीतने वाल अलॉटी को रकम वापसी के लिए उनके पास फंड नहीं है। जबकि कोर्ट से रोजाना वारंट जारी हो रहे हैं। कई बार मीटिंग होने के बावजूद निगम से कोई रकम वापसी नहीं हो पाई है और न ही फिश एक्वेरियम साइट वाली जगह ही रकम के बदले में देने को लेकर कोई फैसला हो पाया है।

निकाय मंत्री के हस्तक्षेप से निगम द्वारा कोर्ट केस के लिए फौरी तौर पर कुछ रकम देने का फैसला हुआ

चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया का कहना है कि निकाय मंत्री ने कहा है कि वह मेयर-कमिश्नर के साथ मीटिंग कर इस मसले का निपटारा करें। मंत्री के हस्तक्षेप निगम द्वारा कोर्ट केस के लिए फौरी तौर पर कुछ रकम देने का फैसला हुआ, जिस पर चेयरमैन ने कम से कम 5 करोड़ देने की मांग रखी है। साथ ही मीटिंग में तय होगा कि निगम अगर रकम नहीं दे सकता, तो वह दो-तीन खाली जमीन वाली प्रापर्टी दे दे। उधर, मेयर का कहना है कि एक-दो दिन में मीटिंग करेंगे, लेकिन फिश एक्वेरियम वाली साइट देने का फैसला वो अकेले नहीं कर सकते।

इसके लिए पहले भी ट्रस्ट को मना कर चुके हैं, वैसे भी अगर कोई दूसरी जमीन भी ट्रस्ट को देंगे तो उसके लिए भी निगम हाउस से मंजूरी कराना होगा। बुधवार को चंडीगढ़ में निकाय मंत्री द्वारा बुलाई गई मीटिंग में ट्रस्ट चेयरमैन ने यह मसला रखा था। मीटिंग में मेयर जगदीश राजा और निगम कमिश्नर करणेश शर्मा भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें