पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांट्रेक्ट मैरिज का खेल:महिला ने 25 लाख लगा बेटे को कनाडा भेजने के लिए करवाई कांट्रेक्ट मेरिज, कनाडा पहुंच युवती ने 10 लाख मांगे, युवक ने दी जान

जालंधर13 दिन पहलेलेखक: नमन तिवारी
  • कॉपी लिंक
  • कनाडा में रह रही युवती और उसके पिता पाए गए आरोपी

पंजाब में कांट्रेक्ट मेरिज का खेल जानलेवा बनता जा रहा है। ताजा मामला जालंधर के गोराया से सामने आया है। इंग्लैंड में रह रही महिला ने जिंदगीभर की कमाई लगाकर बेटे को कनाडा भेजने के लिए कांट्रेक्ट मेरिज करवाई। कनाडा पहुंचकर युवती ने 10 लाख ओर मांगे, इससे परेशान इकलौते बेटे की संदिग्ध हालातों में मौत हाे गई। मौत के बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई तो एक साल जांच के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

2019 सितंबर में हुई थी शादी, अप्रैल 2020 को संदिग्ध हालात में मिला शव

कनाडा सेटल होना चाहता था मनदीप|मृतक युवती मनदीप सिंह के मुंह बोले मामा जंडियाला के गांव पत्ती धन्नी निवासी अमृतपाल सिंह ने कहा कि उनका भांजा मनदीप सिंह (28) कनाडा में सेटल करवाने को फूफा से संपर्क किया। उन्हाेंने गोराया के गांव ढड्‌डा के रहने वाले तीर्थ सिंह की आईलेट्स क्लियर कर चुकी बेटी प्रदीप कौर से करीब 25 लाख रुपए मे कांट्रेक्ट करवा दी। दोनों की 9 सितंबर 2019 को शादी हो गई। शादी के कुछ समय बाद प्रदीप कौर कनाडा चली गई और वहां पहुंचते ही फोन बंद कर लिया। प्रदीप के परिवार वालों ने इसके बाद 10 लाख रुपए और मांगे।

युवती का परिवार बोला- पैसे नहीं लौटाएंगे| अमृतपाल सिंह ने बताया कि 24 अप्रैल 2020 काे मनदीप खेतों के पास बनी मोटर पर सो रहा था। सुबह करीब साढ़े सात बजे उसे उसका दोस्त उठाने अाया ताे वह उठा नहीं। अमृतपाल उसे अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने आरोपी प्रदीप कौर के परिवार वालों से पैसे वापस मांगे। पुलिस ने युवक प्रदीप कौर के पिता तीर्थ सिंह ने जांच में शामिल होकर कहा कि मनदीप को विदेश बुलाने की कोशिश की थी। लेकिन वह सबूत नहीं दे सके। तीर्थ सिंह ने कहा कि वह पैसे नहीं लौटाएगा, बल्कि मृतक मनदीप की विरासती संपत्ति से बेटी का हिस्सा लेने के लिए उसके परिवार पर केस करेगा।

आरोपी युवती के परिजन केस वापस लेने की देते थे धमकियां
मृतक मनदीप सिंह के मामा अमृतपाल सिंह ने आरोप लगाया कि जब प्रदीप के परिवार वालों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी तो उन्होंने अमृतपाल पर शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया और धमकियां भी देते रहे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस गैर-इरादतन हत्या के एंगल से जांच कर रही है। जांच के बाद पुलिस मामले में 306 की धारा जोड़ेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें