पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • The Year Before The Election, Minister Arora Laid The Foundation Stone Of Dhogri Road, 2.62 Crore Will Be Spent On The Construction Of 4.72 Km Of Road

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ताकि उद्योगपति करें 'फीलगुड':चुनाव से साल पहले मंत्री अरोड़ा ने रखा धोगड़ी रोड का नींव पत्थर, 4.72 किमी सड़क बनाने पर खर्च होंगे 2.62 करोड़

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर मे शुक्रवार को धोगड़ी में औद्योगिक जोन की सड़कें बनाने का नींव पत्थर रखते मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, सांसद चौधरी संतोख सिंह, विधायक चौधरी सुरिंदर सिंह व बावा हैनरी। - Dainik Bhaskar
जालंधर मे शुक्रवार को धोगड़ी में औद्योगिक जोन की सड़कें बनाने का नींव पत्थर रखते मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, सांसद चौधरी संतोख सिंह, विधायक चौधरी सुरिंदर सिंह व बावा हैनरी।
  • लंबे समय से मांग कर रहे थे उद्योगपति, मंत्री बोले : 5 महीने में पूरा हो जाएगा काम

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में वोट मांगने जाने से पहले पंजाब की कैप्टन सरकार को उद्योगपतियों की मुसीबत बनी बदहाल धोगड़ी रोड की याद आ गई है। शुक्रवार को राज्य के उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा जालंधर पहुंचे और 4.72 किमी सड़क पर 2.62 करोड़ रुपए खर्च करने के प्रोजेक्ट की शुरूआत की। यह काम पूरा करने के लिए भी 5 महीने का टारगेट रखा गया है ताकि चुनाव से ऐन पहले उद्योगपतियों को सरकार के कामकाज के प्रति 'फीलगुड' करवाया जा सके।

निर्माण हो चुका शुरू, क्रेडिट लेेने पहुंचे मंत्री

उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने नींव पत्थर रखने के बाद कहा कि पंजाब रूरल डैवलपमेंट बोर्ड (PRDB) के फंड से धोगड़ी इंडस्ट्रियल पार्क के औद्योगिक जोन की लिंक सड़कों को भी इसी प्रोजेक्ट में ठीक किया जाएगा। जिसमें सड़कों के निर्माण से लेकर उन्हें चौड़ा व मजबूत करने का काम शामिल है। उन्होंने नींव पत्थर शुक्रवार को रखा लेकिन उद्योगपतियो को भरोसा दिलाया कि इसका काम जालंधर की ही एक कंपनी से शुरू करवा चुके हैं और पांच महीने के भीतर इसे पूरा कर लेंगे।

5 साल से ज्यादा समय से उद्योगपति परेशान

धोगड़ी औद्योगिक जोन व उसके आसपास के इलाकों में छोटे-बड़े मिलाकर करीब 100 उद्योग हैं। इन सड़कों के बनने से धोगड़ी के साथ रायपुर रसूलपुर में भी बड़ी गिनती में चल रहे उद्योगों को लाभ मिलेगा। इसके लिए उद्योगपति 5 साल से ज्यादा समय मांग कर रहे थे। इसके बावजूद सरकार ने संजीदगी नहीं दिखाई। हालांकि अब चुनाव से पहले सरकार जागी है और भरोसा दिलाया कि यहां सड़क सुविधा होने से दूसरे कारोबारी भी यहां उद्योग लगाने के लिए आकर्षित होंगे। इससे स्थानीय युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

चीफ सेक्रेटरी के समक्ष भी उठा था मामला

कुछ महीने पहले राज्य की चीफ सेक्रेटरी विनी महाजन जालंधर पहुंची थी तो उनके सामने भी यह मुद्दा उठा था कि लंबे समय से धोगड़ी रोड बनाने की मांग की जा रही है। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को इसके बारे में गंभीरता से काम करने को कहा था और भरोसा देकर गई थी कि जल्द ही इसका काम शुरू करवा दिया जाएगा।

सांंसद चौधरी भी बोले, कैप्टन सरकार ने निभाया वादा

मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के नींव पत्थर रखने के मौके पर जालंधर के सांसद चौधरी संतोख सिंह भी पहुंचे हुए थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने यह प्रोजेक्ट पूरा कर उद्योगपतियों से किया वादा निभाया है। हालांकि इसमें सरकार ने अपने कार्यकाल के करीब 4 साल निकाल दिए, इसको किसी नेता ने नहीं कबूला। नींव पत्थर रखने के कार्यक्रम में विधायक चौधरी सुरिंदर सिंह व बावा हैनरी, डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी, SDM राहुल सिंधु, जीएम इंडस्ट्री दीप सिंह गिल, लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन नेक चंद, मनजीत लाली आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें